Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro: इस कारण मेट्रो की ब्लू लाइन पर ट्रेनों की गति हो रही थी धीमी, DMRC ने ट्वीट कर दी जानकारी

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने ट्वीट किया कि द्वारका सेक्टर नौ और द्वारका सेक्टर 21 के बीच ट्रेनों की आवाजाही धीमी है। हालांकि, बाकी मार्गों पर मेट्रो सेवा सामान्य है। सूत्रों ने बताया कि द्वारा सेक्टर-9 में केबल की चोरी की वजह से द्वारका उपनगर में ट्रेनों की आवाजाही धीमी रही। उन्होंने बताया कि इसकी वजह से कोई बड़ी बाधा उत्पन्न नहीं हुई।

Delhi Metro: इस कारण मेट्रो की ब्लू लाइन पर ट्रेनों की गति हो रही थी धीमी, DMRC ने ट्वीट दी जानकारी
X

इस कारण मेट्रो की ब्लू लाइन पर ट्रेनों की गति हो रही थी धीमी

Delhi Metro दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन (Blue Line) पर कुछ दिनों से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बार-बार ट्रेनों का रुकना और धीमी गति से चलने के कारण यात्री अपने गंतव्य स्थान पर लेट पहुंच रहे है। लेकिन जब जाएंगे कि ऐसा क्यूं हो रहा था तब आप हैरान हो जाएंगे। जी हां ब्लू लाइन पर केबल की कथित चोरी की वजह से ट्रेनों की आवाजाही धीमी हो रही थी जिसकी वजह से यात्रियों को अपेक्षाकृत अधिक समय तक इंतजार करना पड़ा। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने ट्वीट किया कि द्वारका सेक्टर नौ और द्वारका सेक्टर 21 के बीच ट्रेनों की आवाजाही धीमी है। हालांकि, बाकी मार्गों पर मेट्रो सेवा सामान्य है।

सूत्रों ने बताया कि द्वारा सेक्टर-9 में केबल की चोरी की वजह से द्वारका उपनगर में ट्रेनों की आवाजाही धीमी रही। उन्होंने बताया कि इसकी वजह से कोई बड़ी बाधा उत्पन्न नहीं हुई। आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो का ब्लू लाइन मार्ग द्वारका सेक्टर-21 को नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी से जोड़ता है। इससे पहले, दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ग्रे लाइन पर बनने वाले अपने एक मेट्रो स्टेशन पर अपनी पहली भूमिगत एकीकृत पार्किंग का निर्माण कर रहा है जिससे यात्री अपने वाहन वहां खड़े कर सकेंगे और वहां से सीधे टिकट काउंटर तक पहुंच सकेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि ग्रे लाइन के विस्तार के तहत बनाए जा रहे ढांसा बस स्टैण्ड मेट्रो स्टेशन के जुलाई से शुरू होने की संभावना है। डीएमआरसी ने बताया कि 1.8 किलोमीटर लंबे नजफगढ़-ढांसा बस स्टैण्ड सेक्शन पर काम लगभग पूरा हो गया है और इसके पूरा होने के साथ ही यह कोरिडोर चार स्टेशनों के साथ 6.1 किलोमीटर लंबा बन जाएगा। दिल्ली मेट्रो ने एक बयान में कहा कि द्वारका-नजफगढ़-ढांसा बस स्टैण्ड कोरिडोर पर ढांसा बस स्टैण्ड मेट्रो स्टेशन दिल्ली मेट्रो के नेटवर्क का पहला भूमिगत मेट्रो स्टेशन होगा जिसका पूरा भूमिगत तल वाहनों की पार्किंग के लिए होगा।

Next Story