Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने से पहले देख लें ये टाइमटेबल, वरना हो सकती है परेशानी

डीएमआरसी को कुछ समय के लिए स्टेशनों में यात्रियों की एंट्री भी रोकनी पड़ रही है। कई जगहों पर तो डीएमआरसी को एंट्री गेट तक बंद करना पड़ा रहा है, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके. वहीं, भीड़ की वजह से लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर पा रहे हैं। इस बार पीक ऑवर्स में वेटिंग टाइम का दायरा भी 20-25 मिनट से बढ़कर 40-45 मिनट तक पहुंच गया है। इसके बाद भी ये हालत हो रही है।

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने से पहले देख लें ये टाइमटेबल, वरना हो सकती है परेशानी
X

दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने से पहले देख लें ये टाइमटेबल

Delhi Metro दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) में ढील दिए जाने के बाद भी यातायात व्यवस्था (Traffic system) सुचारू रूप से बहाल नहीं हुई है। क्योंकि कोरोना (Delhi Coronavirus) का असर अभी भी डीटीसी और क्लस्टर बस पर देखा जा सकता है। इसलिए इन बसों में अभी 50 फीसदी ही यात्रियों के बैठने की अनुमति दी गई है। यही वजह है कि बस स्टॉप और स्टेशनों पर लोगों की भीड़ बढ़ रही है। वहीं, दिल्ली मेट्रो में भी 50 फीसदी क्षमता के साथ चल रही है। ऐसे में मेट्रो स्टेशन (Metro station) के एंट्री गेट पर लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है।

मेट्रो स्टेशन के अंदर जाने के लिए लोगों को काफी इंतजार करना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में पीक आवर्स के दौरान लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर जिन स्टेशनों पर काफी भीड़भाड़ रहती है, वहां लोगों को मेट्रो पकड़ने के लिए लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा है, जिससे उनका काफी समय बर्बाद हो रहा है। वहीं, भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कई बार डीएमआरसी को कुछ समय के लिए स्टेशनों में यात्रियों की एंट्री भी रोकनी पड़ रही है।

कई जगहों पर तो डीएमआरसी को एंट्री गेट तक बंद करना पड़ा रहा है, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके. वहीं, भीड़ की वजह से लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर पा रहे हैं। इस बार पीक ऑवर्स में वेटिंग टाइम का दायरा भी 20-25 मिनट से बढ़कर 40-45 मिनट तक पहुंच गया है। इसके बाद भी ये हालत हो रही है।

आपको बता दें कि राजीव चौक, पटेल चौक, चांदनी चौक, नई दिल्ली, कश्मीरी गेट, बाराखंभा रोड, मंडी हाउस, आनंद विहार, वैशाली, जनकपुरी वेस्ट, रोहिणी ईस्ट, समयपुर बादली, द्वारका मोड़, नवादा, नेहरू प्लेस, केंद्रीय सचिवालय, आईटीओ, हौज खास, मालवीय नगर, आईटीओ, लक्ष्मी नगर, नोएडा सेक्टर-16 और सेक्टर-18, बॉटनिकल गार्डन, सिकंदरपुर जैसे स्टेशनों के बाहर रोज ही सुबह या शाम के वक्त यात्रियों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। हालांकि, स्टेशन के अंदर, प्लेटफॉर्म पर और ट्रेनों में उतनी भीड़ नहीं हो रही है।

Next Story