Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi MCD Election: दिल्ली भाजपा ने शुरू की नगर निगम चुनावों की तैयारी, जनसंपर्क के लिए बनाई ये खास योजना

Delhi MCD Election: प्रदेश भाजपा के महासचिव (State BJP General Secretary) ने कहा कि पार्टी ने 21 सदस्यीय कार्यकारी समितियों का गठन करके करीब 14 हजार बूथ स्तर की इकाइयों को पहले ही मजबूत कर लिया है, जो हर घर तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। मल्होत्रा ने कहा कि अपनी जनसंपर्क बैठकों के माध्यम से भाजपा केंद्र में पार्टी की सरकार की जन-समर्थक योजनाओं को उजागर करने पर और एमसीडी द्वारा शहर में किए गए अच्छा कामों पर ध्यान केंद्रित करेगी।

Delhi MCD Election: दिल्ली भाजपा ने शुरू की नगर निगम चुनावों की तैयारियां, जनसंपर्क के लिए बनाया ये खास योजना
X

दिल्ली भाजपा ने शुरू की नगर निगम चुनावों की तैयारियां

Delhi MCD Election दिल्ली में अगले साल नगर निगम चुनाव होने वाले है। इसके लिए भाजपा (Delhi BJP) ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। 15 सितंबर से एमसीडी चुनावों (MCD Elections) में जीत का दम भरने वाली भाजपा इस महीने 11 हजार जनसंपर्क योजना (Public Relations Plan) चलाएगी है। इससे दिल्ली के वोटरों को साधने का काम किया जाएगा। प्रदेश भाजपा के महासचिव (State BJP General Secretary) ने कहा कि पार्टी ने 21 सदस्यीय कार्यकारी समितियों का गठन करके करीब 14 हजार बूथ स्तर की इकाइयों को पहले ही मजबूत कर लिया है, जो हर घर तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

मल्होत्रा ने कहा कि अपनी जनसंपर्क बैठकों के माध्यम से भाजपा केंद्र में पार्टी की सरकार की जन-समर्थक योजनाओं को उजागर करने पर और एमसीडी द्वारा शहर में किए गए अच्छा कामों पर ध्यान केंद्रित करेगी। उन्होंने कहा कि बैठकों के दौरान अरविंद केजरीवाल सरकार की विफलताओं को भी उजागर किया जाएगा। भाजपा ने कहा कि जनसंपर्क कार्यक्रम हमारे कार्यकर्ताओं और उनके इलाके के निवासियों के बीच दोतरफा संवाद पर आधारित होगा। हमने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है जिन पर लोगों से चर्चा की जाएगी।

साथ ही मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं से लोगों को अवगत कराया जाएगा है। उन्होंने कहा कि हम अधिकतम एक महीने में अपने संगठन के माध्यम से कम से कम 11,000 बैठकें करने का लक्ष्य बना रहे हैं। ये छोटी बैठकें होंगी जिनमें शहर के प्रत्येक गली-मोहल्ले के 10-50 व्यक्ति होंगे। ब्लॉक कार्यकारी समिति के सदस्य 'पन्ना प्रमुख' के रूप में भी काम करेंगे, जिसका अर्थ है कि उनके पास अपने क्षेत्र की मतदाता सूची में शामिल घरों को कवर करने की जिम्मेदारी होगी।

आपको बता दें कि भाजपा का दिल्ली की तीनों निगमों- उत्तर, पूर्वी और दक्षिण नगर निगमों पर 2007 से कब्जा है। वहीं, दिल्ली में पिछले नगर निगम चुनावों में, भाजपा ने 272 वार्डों में से कुल 181 जीतकर तीनों निगमों की सत्ता में वापसी की थी। पार्टी की निकटतम प्रतिद्वंदी 'आप' केवल 49 सीटें जीतने में सफल रही, जबकि कांग्रेस 31 वार्डों में चुनाव में विजयी रही।

Next Story