Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi MCD Election 2022: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने BJP पर किया हमला, बोले- देश के इतिहास में MCD की सबसे बुरी हालत

Delhi MCD Election 2022: मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने दिल्ली नगर निगम की बुरी हालत की है, उसके चलते दिल्ली नगर निगम ऐसे संकट में है जैसे संकट में देश के इतिहास में कोई सरकारी संस्था आज तक नहीं आई। आज कोर्ट को ये कहना पड़ रहा है कि आप अपनी संपत्ति बेचकर लोगों को तनख़्वाह दीजिए।

Delhi MCD Election 2022: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने BJP पर किया हमला, बोले- देश के इतिहास में MCD की बुरी हालत
X

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने BJP पर किया हमला

Delhi MCD Election 2022 दिल्ली में अगले साल तीनों नगर निगमों (Delhi Municipal Corporation) के चुनाव होने वाल है। वहीं अभी से ही आम आदमी पार्टी ने एमसीडी शासित बीजेपी (BJP) पर हमला करना शुरू कर दी है। एमसीडी (MCD) में फैले भ्रष्टाचार को लेकर दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने भाजपा पर निशाना साधते हुए जोरदार हमला किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने दिल्ली नगर निगम की बुरी हालत की है, उसके चलते दिल्ली नगर निगम ऐसे संकट में है जैसे संकट में देश के इतिहास में कोई सरकारी संस्था आज तक नहीं आई। आज कोर्ट को ये कहना पड़ रहा है कि आप अपनी संपत्ति बेचकर लोगों को तनख़्वाह दीजिए।

दिल्ली सरकार ने कुछ दिनों पहले ही एमसीडी कर्मचारियों के वेतन के लिए फंड जारी किया था। क्योंकि कई महीनों से एमसीडी के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को वेतन नहीं मिला था। दूसरी तरफ, हाई कोर्ट ने बीजेपी को फटकार लगाते हुए कहा कि ये कितना दुर्भाग्यपूर्ण है 15 सालों से शासन कर रही एक ही पार्टी ने अपने कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया है। हाई कोर्ट ने कहा कि वेतन कर्मचारियों का मूलभूत अधिकार है, उसे आप छीन नहीं सकते।

MCD अपनी सम्पति की कॉपी कोर्ट में जमा करे, कोर्ट उसे नीलाम कर कर्मचारियों को वेतन देगा। वहीं, दिल्ली में तीन नगर निगमों में महापौरों और उपमहापौरों पदों के चुनाव अब 16 जून को होंगे। हालांकि चुनाव कराया जाना शहर में कोविड लॉकडाउन की स्थिति पर निर्भर है। पूर्वी दिल्ली के महापौर निर्मल जैन ने बताया कि यहां सात जून तक लॉकडाउन के विस्तार को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 मई थी और मतदान आठ जून को होना था।

Next Story