Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली एमसीडी उपचुनाव: दिल्ली नगर निगम के पांच वार्डों के लिए कल होगी वोटिंग, 3 को आएंगे नतीजे

Delhi MCD by-election: उत्तरी दिल्ली नगर निगम के चौहान बांगर वार्ड, रोहिणी सी और शालीमार बाग वार्ड तथा पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के कल्याणपुरी और त्रिलोकपुरी वार्ड के लिए उपचुनाव होना है।

दिल्ली एमसीडी उपचुनाव: दिल्ली नगर निगम के पांच वार्डों के लिए कल होगी वोटिंग, 3 को आएंगे नतीजे
X

 दिल्ली नगर निगम के पांच वार्डों के लिए कल होगी वोटिंग

Delhi MCD By Elections दिल्ली में नगर निगम (Delhi MCD) के पांच सीटों पर उपचुनावों की तारीख की घोषणा हो गई है। इन पांच सीटों पर रविवार 28 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। दिल्ली में एमसीडी के उपचुनावों के लिए प्रचार-प्रसार बीते दिन खत्म हो गया। दिल्ली के सभी बड़ी पार्टियों ने जमकर प्रचार-प्रसार किया। साथ ही अपनी-अपनी पार्टी के जीतने का दावा भी किया। आपको बता दें कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के चौहान बांगर वार्ड, रोहिणी सी और शालीमार बाग वार्ड तथा पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के कल्याणपुरी और त्रिलोकपुरी वार्ड के लिए उपचुनाव होना है।

चुनाव अधिकारियों के बताया कि नगर निगम उपचुनावों के लिए वोटिंग सुबह 7.30 से शाम 5.30 बजे तक पांच वार्डों में होगा। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि परिणाम 3 मार्च को घोषित किए जाएंगे। इन उपचुनावों को 2022 की शुरुआत में तीनों नगर निगमों के 272 वार्डों के लिए होने वाले निकाय चुनावों से पहले सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है। इसलिए इन उपचुनावों में जीत के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद मैदान पर उतर कर लोगों से वोट देने की अपील की।

उन्होंने सीलमपुर में एक रोड शो के दौरान कहा था कि उनकी पार्टी ही भाजपा को चुनौती दे सकती है। वहीं बीजेपी भी इन वार्डों को अपने पाले में करने के लिए पूरी दमखम के साथ रोड शो किया। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव, भाजपा दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता, सांसद मनोज तिवारी और गौतम गंभीर सहित भाजपा नेताओं ने शुक्रवार को रोडशो में भाग लिया। दिल्ली के दोनों बड़ी पार्टियों ने चुनाव प्रचार के दौरान एक दूसरे पर हमला करती रहीं।

Next Story