Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Lockdown : कुछ चीजों में छूट के साथ 7 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, इन पर अभी भी रहेगी पाबंदी

सरकार के डीडीएमए विभाग द्वारा कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों को काम करने की इजाजत दे दी है, लेकिन उनके कर्मचारियों को इस दौरान आवाजाही के लिए ई पास बनवाने की जरूरत होगी। ई पास होने पर ही वह अपने घर से अपने कारखाने या फिर कंस्ट्रक्शन साइट तक जा सकेंगे।

हरियाणा में 2 सप्ताह और बढ़ाया गया लॉकडाउन, देखें नए निर्देश
X

हरियाणा में मिनी लॉकडाउन बढ़ाया

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में काफी गिरावट आ गई है, लेकिन अभी भी कुछ मामले सामने आ रहे हैं। इसी को देखते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को 7 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि इसके साथ ही अनलॉक प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इस बीच सोमवार से लॉकडाउन की आंशिक रूप से ढील शुरू हो जाएगी। कोविड की पूरी सावधानी और जांच के साथ कंस्ट्रक्शन साइटें और फैक्ट्रियां खुल जाएगी। जिसमें कमजोर तबका अपना काम शुरू कर सकेगा।

सरकार के डीडीएमए विभाग द्वारा कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों को काम करने की इजाजत दे दी है, लेकिन उनके कर्मचारियों को इस दौरान आवाजाही के लिए ई पास बनवाने की जरूरत होगी। ई पास होने पर ही वह अपने घर से अपने कारखाने या फिर कंस्ट्रक्शन साइट तक जा सकेंगे। इसके लिए ई पास बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। वहीं बता दें कि शुक्रवार को डीडीएमए की बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाग लिया था। इसी बैठक में अन्य सभी प्रतिबंधों को जारी रखने के लिए निर्णय लिया गया, लेकिन कारखानों और निर्माण स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।

सिर्फ इन्हीं लोगों को दी जाएगी काम करने की अनुमति

वहीं बता दें कि डीडीएमए ने कहा कि फैक्ट्री हो या फिर कंस्ट्रक्शन साइट। यहां पर सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों को काम करने की अनुमति मिलेगी। जो कोरोना पॉजिटिव न हो। वह बिल्कुल सही हो। सभी जिला मजिस्ट्रेट नियमित रूप से इन निर्माण इकाइयों और निर्माण स्थलों पर पर्याप्त संख्या में बिना किसी क्रम के लोगों की आरटी-पीसीआर/आरएटी जांच सुनिश्चित करेंगे। किसी में भी कोरोना के लक्षण या बीमार मिलने पर उन्हें काम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

Next Story