Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के इस मेट्रो स्टेशन पर शुरू हुई पहली कैशलेस पार्किंग सुविधा, अब इस तरह बचेगा लोगों का कीमती समय

डीएमआरसी के एमडी डॉ मंगू सिंह द्वारा कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन (Kashmere Gate Metro Station) पर आज फास्टैग/यूपीआई आधारित कैशलेस पार्किंग का उद्घाटन किया गया। वहीं, इस स्टेशन के दूसरे हिस्से में ऑटो, टैक्सी और ई-रिक्शा के लिए समर्पित इंटरमीडिएट पब्लिक ट्रांसपोर्ट (आईपीटी) लेन का भी इस स्टेशन पर उद्घाटन किया गया।

इस मेट्रो स्टेशन पर शुरू हुई पहली कैशलेस पार्किंग सुविधा, अब इस तरह बचेगा लोगों का कीमती समय
X

इस मेट्रो स्टेशन पर शुरू हुई पहली कैशलेस पार्किंग सुविधा

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने आज यात्रियों को एक और अहम सुविधा की दी है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोरेशन (DMRC) और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने साथ मिलकर देश का पहला कैशलेस पार्किंग की सुविधा (Cashless Parking Facility) की शुरुआत की है। इस दौरान डीएमआरसी के एमडी डॉ मंगू सिंह द्वारा कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन (Kashmere Gate Metro Station) पर आज फास्टैग/यूपीआई आधारित कैशलेस पार्किंग का उद्घाटन किया गया।

वहीं, इस स्टेशन के दूसरे हिस्से में ऑटो, टैक्सी और ई-रिक्शा के लिए समर्पित इंटरमीडिएट पब्लिक ट्रांसपोर्ट (आईपीटी) लेन का भी इस स्टेशन पर उद्घाटन किया गया। इस सुविधा के तहत फास्टैग के जरिये चार पहिया वाहनों की पार्किंग का प्रवेश/निकास पर भुगतान किया जा सकता है। इससे लोगों को समय भी बचेगा। वहीं, इस सुविधा का लाभ केवल फास्टैग वाले वाहन चालक ही ले सकेंगे। वहीं, डीएमआरसी का स्मार्ट कार्ड स्वाइप करके ही दोपहिया वाहनों की एंट्री हो सकेगी।

इससे पहले, डीएमआरसी ने आगामी जनकपुरी पश्चिम-आर के आश्रम मार्ग पर काम शुरू कर अपनी परियोजना में एक बड़ा प्रोटेक्ट शामिल किया है। डीएमआरसी अधिकारियों ने कहा कि इस मार्ग पर काम शुरू कर मेट्रो लाइन की निर्माण प्रौद्योगिकी में एक बड़ा कार्य शामिल किया गया है, जिसके तहत विशेष रूप से डिजाइन किया गया एक लॉन्चर एक ट्रांसपोर्टर से जोड़ा गया है। जनकपुरी पश्चिम-आर के आश्रम के बीच 28.92 किमी लंबा मार्ग मेट्रो के चौथे चरण का हिस्सा है और यह मैजेंटा लाइन का विस्तार है।

Next Story