Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ट्विटर ने कोर्ट में बताया इसलिए किया राहुल गांधी का अकाउंट लॉक, ट्वीट भी हटाया

राहुल गांधी ने रेप पीड़िता नाबालिग मृतका के परिजनों से बातचीत करते हुए एक फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था। इसे नाबालिग के परिवार की पहचान सार्वजनिक हो गई।

ट्विटर ने कोर्ट में बताया इसलिए किया राहुल गांधी का अकाउंट लॉक, ट्वीट भी हटाया
X

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को दिल्ली हाईकोर्ट ने जवाब तलब किया है। इसके साथ ही कोर्ट ने दिल्ली पुलिस, एनसीपीसीआर को नोटिस जारी कर ट्विटर से भी ट्विट प्रकरण में जवाब मांगा है। इस पर ट्विटर ने कोर्ट को बताया कि गाइडलाइंस का उल्लंघन करने की वजह से राहुल गांधी के संबंधित ट्विट (Tweet) को हटा दिया गया है। इसके साथ ही राहुल गांधी के अकाउंट को लॉक रखा गया है।

दरअसल, हाल ही में राहुल गांधी ने (Rape Murder) रेप पीड़िता नाबालिग मृतका के परिजनों से बातचीत करते हुए एक फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था। इसे नाबालिग के परिवार की पहचान सार्वजनिक हो गई। इसी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई। जिसकी सुनवाई कोर्ट ने बुधवार को की। इसमें याचिकाकर्ता ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जेजे एक्ट का उल्लंघन किया है।

ट्वीटर ने हाईकोर्ट को दिया जवाब

राहुल गांधी के नाबालिग मृतका के परिवार की पहचान को सार्वजनिक करने को लेकर (Delhi HighCourt) दिल्ली हाईकोर्ट ने ट्विटर से जवाब मांगा। यहां कोर्ट ने पूछा कि क्या उन्होंने राहुल गांधी के ट्विट को हटा दिया है। इस पर ट्विटर ने कोर्ट को बताया कि राहुल गांधी को नाबालिग मृतका के परिजनों वाले फोटो को उनके अकाउंट से डिलीट कर दिया गया है। इसके साथ ही राहुल गांधी के ट्वीट अकाउंट को लॉक किया गया है।

बता दें कि यह मामला दिल्ली के एक श्मशान घाट में दलित बच्ची के साथ कथित रूप से रेप कर उसकी हत्या कर शव को जलाने का है। इस मामले को लेकर दिल्ली में सियासत तेज हो गई। जिसमें राहुल गांधी भी परिवार से मिलने पहुंच गये। यहां उन्होंने परिवार से बातचीत की। साथ ही दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की। इस बीच ही उन्होंने परिवार से बातचीत का एक फोटो अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट कर दिया। इसे ट्विटर ने हटा दिया है।

Next Story