Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली हाईकोर्ट ने NDMC को लगाई फटकार, कहा- कर्मचारियों के वेतन और पेंशन जल्द दें वरना जब्त होगी संपत्ति

हाईकोर्ट की पीठ ने कहा कि इन विषयों पर निगम उस तरह की गंभीरता नहीं दिखा रहा है जिसकी जरूरत है। अब से कर्मचारियों के वेतन और पूर्व कर्मचारियों की पेंशन जारी करने में देर को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

दिल्ली हाईकोर्ट ने NDMC को लगाई फटकार, कहा- कर्मचारियों के वेतन और पेंशन जल्द दें वरना जब्त होगी संपत्ति
X

दिल्ली हाईकोर्ट ने NDMC को लगाई फटकार

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने कर्मचारियों (Employees) के वेतन और पेंशन (Salary and Pension) जारी करने वाली याचिका पर सुनवाई की। इस दौरान उन्होंने उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) को फटकार लगाई और संपत्ति जब्त (Property Confiscated) करने तथा बेचने की चेतावनी दी। आगे हाईकोर्ट ने ये भी कहा कि एनआरडीएमसी के अस्पताल वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं ऐसे में उनके प्रबंधन का जिम्मा केंद्र या दिल्ली सरकार (Delhi Government) को सौंपने के मुद्दे पर एमसीडी ने अभी तक विचार नहीं किया है।

हाईकोर्ट की पीठ ने कहा कि इन विषयों पर निगम उस तरह की गंभीरता नहीं दिखा रहा है जिसकी जरूरत है। अब से कर्मचारियों के वेतन और पूर्व कर्मचारियों की पेंशन जारी करने में देर को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। निगम की तरफ से पेश अधिवक्ता दिव्य प्रकाश पांडे ने बताया कि निगम आयुक्त ने कदम उठाया है। अब यह मामला पार्षदों के पास लंबित है। अधिवक्ता पांडे ने कहा कि प्रस्ताव को पहले सदन ने खारिज कर दिया था।

एनडीएमसी को हाईकोर्ट ने दी चेतावनी

पीठ ने कहा कि अगर इसमें देर होती है तो अदालत एनआरडीएमसी की संपत्तियों को जब्त कर बेचने में संकोच नहीं करेगी। हाईकोर्ट ने इससे पहले एनडीएमसी को निर्देश दिया था वह छह अस्पतालों के प्रबंधन को केंद्र या दिल्ली सरकार को सौंपने पर निर्णय ले। एनआरडीएमसी की ओर से पेश हुए वकील दिव्य प्रकाश पांडेय ने बाद में अदालत में कहा था कि निगम के आयुक्त ने इस बाबत कदम उठाए हैं और यह मुद्दा पार्षदों के समक्ष लंबित है।

Next Story