Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में Kejriwal सरकार Lockdown लगाने को तैयार, सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा पेश कर की ये मांग

दिल्ली में वायु प्रदूषण (Air Pollution) के खतरे को देखते हुए अब केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt) लॉकडाउन लगाने की पूरी तैयारी में है।

दिल्ली में Kejriwal सरकार Lockdown लगाने को तैयार, सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा पेश कर की ये मांग
X

दिवाली के बाद से दिल्ली में वायु प्रदूषण (Air Pollution) के खतरे को देखते हुए अब केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt) लॉकडाउन लगाने की पूरी तैयारी में है। इसको लेकर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में हलफनामा दायर कर दिया है। जिसमें दो दिन का लॉकडाउन लगाने के लिए तैयार हैं। लेकिन एक मांग भी है।

दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने सुप्रीम कोर्ट में पेश करने वाले हलफनामे में कहा कि वायु प्रदूषण (Air Pollution in Delhi) को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने के लिए हम तैयार हैं। इसके साथ ही दिल्ली के एनसीआर इलाकों में भी लॉकडाउन लगाना अधिक सार्थक होगा। दिल्ली सरकार ने कोर्ट से मांग की है कि दिल्ली के एनसीआर इलाकों में भी लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए। तभी ये कामयाब होगा।

सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली और केंद्र सरकार को फटकार

बीते रविवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में प्रदूषण से पैदा हुए हालात पर चिंता जताई। दिल्ली और केंद्र सरकार दोनों को फटकार भी लगाई और कहा कि सोमवार तक दिल्ली में प्रदूषण को रोकने के उपायों पर हलफनाम पेश करें। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा था कि हम चाहते हैं कि राजधानी में प्रदूषण कम हो, हमें आप लोगों की राजनीति से कोई मतलब नहीं है। कोर्ट ने कहा था कि यहां स्थिति बहुत खराब है। तत्काल कदम उठाने होंगे।

दिल्ली का एक्यूआई

देश की राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण में थोड़ा सुधार सोमवार को देखने को मिला। सोमवार सुबह दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 318 दर्ज किया गया। जबकि दिल्ली से सटे एनसीआर में 387 से 312 के बीच एक्यूआई दर्ज किया गया। फरीदाबाद में 312, गाजियाबाद में 329, गुरुग्राम में 317 और नोएडा में 387 एक्यूआई दर्ज हुआ।

Next Story