Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Liquor Shop : दिल्ली में शराब पीने वालों के लिए बुरी खबर, आज रात से सभी सरकारी ठेके हो जाएंगे बंद!, जाने क्या है वजह

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में आज रात से शराब (Liquor) पीने वालों के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है। दिल्ली में करीब 400 शराब के ठेके पर ताला लग जाएगा। जिसके बाद शराब की दुकानों में सिर्फ निजी शराब विक्रेता ही शराब बेचेंगे।

Delhi Liquor Shop : दिल्ली में शराब पीने वालों के लिए बुरी खबर, आज रात से सभी सरकारी ठेके हो जाएंगे बंद!, जाने क्या है वजह
X

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में आज रात से शराब (Liquor) पीने वालों के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है। दिल्ली में करीब 400 शराब के ठेकों पर ताला लग जाएगा। जिसके बाद सिर्फ निजी शराब दुकान विक्रेता ही शराब बेचे सकेंगे। इसकी वजह दिल्ली सरकार (Delhi Government) की नई आबकारी नीति (New Excise Policy) का बुधवार सुबह से लागू होना है।

हालांकि आशंका जताई जा रही है कि अचानक बड़ी संख्या में सरकारी ठेकों की दुकानें बंद होने से शराब की किल्लत हो जाएगी। जिसके कारण निजी दुकानों में अचानक भीड़ का इजाफा हो जाएगा। सूत्रों की माने तो 32 क्षेत्रों में सभी आवेदकों को लाइसेंस (License) बांटे जा चुके हैं, लेकिन नई आबकारी व्यवस्था के पहले दिन करीब 300 से 350 दुकानों का ही संचालन शुरू होने की संभावना है।

सूत्रों ने यह भी बताया कि करीब 350 दुकानों को प्रोविजनल लाइसेंस (Provisional License) दिए गए हैं। 200 से अधिक ब्रांड पंजीकृत किए गए हैं और 10 थोक लाइसेंसधारियों ने संचालन शुरू किया है, जिन्होंने अब तक विभिन्न ब्रांडों की नौ लाख लीटर शराब की खरीद की है।

दिल्ली सरकार (Delhi Government) की नई आबकारी नीति के तहत 260 निजी रूप से चलने वाली दुकानों सहित सभी 850 शराब की दुकानों को खुली निविदा के माध्यम से निजी कंपनियों (Private Companies) को वितरित किया गया है। नई व्यवस्था के तहत दिल्ली सरकार शराब के खुदरा कारोबार से बाहर हो जाएगी। शराब की दुकानें अब कम से कम 500 वर्ग फुट के क्षेत्र में खोली जाएंगी। दुकानें अब वातानुकूलित और सीसीटीवी से लैस होंगी। नई दुकान होने से अब सड़क पर भीड़ नहीं लगेगी। क्योंकि शराब की बिक्री दुकानों के अंदर ही होगी।

Next Story