Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में आम आदमी को बड़ी राहत, RTPCR टेस्ट के दामों में की भारी कटौती, जानें नया रेट

दिल्ली सरकार ने बुधवार को आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट के दामों में भारी कटौती की है। रेट को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

दिल्ली में आम आदमी को बड़ी राहत, RTPCR टेस्ट के दामों में की भारी कटौती, जानें नया रेट
X

दिल्ली सरकार ने बुधवार को आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट के दामों में भारी कटौती की है। रेट को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। अब दिल्ली में आरटीपीसीआर टेस्ट 300 रुपये में होगा। वहीं सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों और लैब के टेस्ट रेप में भी कटौती कर दी है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली की केजरीवार सरकार ने RTPCR ने टेस्ट का खर्च 300 रुपए कर दिया है। जो सैंपल सरकारी टीमों के द्वारा लिए जाते हैं वहीं प्राइवेट अस्पतालों और लैब में RTPCR टेस्ट के लिए 500 रुपए और रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 300 रुपए देने होंगे।






मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना टेस्ट दरों में भारी कमी की है। इससे आम आदमी को मदद मिलेगी। दिल्ली सरकार के अनुसार, अब राजधानी में आरटी-पीसीआर परीक्षण का खर्च 300 रुपये होगा। जो सैंपल सरकार की टीम के द्वारा लिए जाएंगे। हालांकि, ये टेस्ट दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में फ्री होते हैं। अब तक ऐसे मामले में लोगों को 1,200 देने पड़ते थे। लेकिन इसे घटाकर अब 700 कर दिया है।

और पढ़ें
Next Story