Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केजरीवाल सरकार सख्त, स्कूलों के लिए जल्द जारी करेंगी ये गाइडलाइन

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में हुई वृद्धि को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) जल्द ही स्कूलों के लिए इससे संबंधित दिशा-निर्देश जारी करेगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केजरीवाल सरकार सख्त, स्कूलों के लिए जल्द जारी करेंगी ये गाइडलाइन
X

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में हुई वृद्धि को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) जल्द ही स्कूलों के लिए इससे संबंधित दिशा-निर्देश जारी करेगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 'कोरोना को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के स्कूलों के लिए जल्द ही कोविड एसओपी दिल्ली (covid SOP Delhi) जारी की जाएगी।'

उन्होंने कहा कि 'पिछले चार-पांच दिनों में दिल्ली के स्कूलों में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के 4-5 मामले सामने आए हैं। लेकिन ये सभी स्कूल नहीं आए थे। सिसोदिया ने कहा कि कोरोना के मामलों में मामूली वृद्धि हुई है। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि सतर्क रहने की जरूरत है। सिसोदिया ने कहा कि हमें कोविड-19 के साथ रहना सीखना होगा। हम स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे पूर्व में कुछ स्कूलों से खबर मिली है कि माता-पिता ने अपने बच्चों के संक्रमित होने की सूचना दी है। शिक्षा विभाग जल्द ही स्कूलों में बढ़ते कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगा।

गौरतलब है कि गुरूवार को (यानी आज) लाजपत नगर (Lajpat Nagar) के एक निजी स्कूल में छात्र और एक शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं आप नेता आतिशी ने कहा कि 'पता चला है कि एक छात्र और एक शिक्षक का कोविड टेस्ट पॉजिटिव (covid Test Positive) आने के बाद उन्हें कक्षा से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार पूरे हालात पर नजर रखे हुए है।

और पढ़ें
Next Story