Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तिहाड़ जेल में मिले आतंकी के पास फोन पर दिल्ली सरकार सख्त, दिए गए जांच के आदेश

देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के आवास के पास से बरामद एसयूवी के मामले में आतंकी घटना की जिम्मेदारी लेने के लिए जिस मोबाइल फोन पर टेलीग्राम चैनल तैयार किया था उसे तिहाड़ जेल से जब्त किया गया है।

तिहाड़ जेल में मिले आतंकी के पास फोन पर दिल्ली सरकार सख्त, दिए गए जांच के आदेश
X

तिहाड़ जेल में मिले आतंकी के पास फोन पर दिल्ली सरकार सख्त

दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में आतंकी के पास मोबाइल मिलने पर दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने जांच के आदेश जारी दे दिए है। इस बात की जानकारी दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने दी है। उन्होंने कहा कि तिहाड़ जेल में मिले आतंकी के पास से मिले मोबाइल फोन (Mobile Phone Found) पर मैंने जांच के आदेश दे दिए है। इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मैंने जेल के महानिदेशक को पत्र लिखा है कि इस बात की उचित जांच की जानी चाहिए कि जेल के अंदर फोन कैसे मिला? और ये फोन कहां से आया। आपको बता दें कि देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के आवास के पास से बरामद एसयूवी के मामले में आतंकी घटना की जिम्मेदारी लेने के लिए जिस मोबाइल फोन पर टेलीग्राम चैनल तैयार किया था उसे तिहाड़ जेल से जब्त किया गया है।

टेलीग्राम चैनल दिल्ली के तिहाड़ इलाके में बनाया गया

मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया था कि मुंबई में मुकेश अंबानी के आवास के पास एसयूवी में विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी लेने का दावा करने वाले जैश-उल-हिंद संगठन का टेलीग्राम चैनल दिल्ली के तिहाड़ इलाके में बनाया गया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक मामले में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने बृहस्पतिवार को तिहाड़ जेल प्रशासन से संपर्क किया। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक मोबाइल फोन जब्त किया है, जिसके बारे में संदेह है कि उसी से टेलीग्राम चैनल शुरू किया गया था और आतंकी कृत्यों की जिम्मेदारी ली गयी थी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दी जानकारी

पुलिस ने बताया कि स्पेशल सेल से मिली सूचना के बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने जेल से एक मोबाइल फोन जब्त किया जहां पर आतंकवाद के कई दोषी बंद हैं। आशंका है कि टेलीग्राम चैनल शुरू करने के लिए इस फोन का इस्तेमाल किया गया और आतंकी कृत्यों की जिम्मेदारी ली गयी। अधिकारी ने बताया कि तिहाड़ जेल से जब्त मोबाइल सेट के संबंध में फॉरेंसिक विश्लेषण और आगे जांच की जाएगी। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि पुलिस ने एक निजी साइबर एजेंसी की मदद से उस फोन की लोकेशन पता की, जिस पर टेलीग्राम का चैनल बनाया गया था। उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि फोन की लोकेशन दिल्ली की तिहाड़ जेल के पास है।

Next Story