Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Coronavirus: कोरोना से बिगड़ते हालात के बीच दिल्ली सरकार ने सेना से मांगी मदद, मनीष सिसोदिया ने लिखा पत्र

Delhi Coronavirus: दिल्ली हाईकोर्ट ने अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई, बेड और दवाओं की कमी को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की जिसमें कोर्ट ने दिल्ली सरकार को जमकर फटकार लगाई थी। कोर्ट ने राज्य सरकार को दिल्ली में अधिक बुनियादी ढांचे की स्थापना के लिए सेना की मदद लेनी को कहा था। इसके बाद रविवार को दिल्ली सरकार ने सेना से मदद मांगी है।

Delhi Coronavirus: कोरोना से बिगड़ते हालात के बीच दिल्ली सरकार ने सेना से मांगी मदद, मनीष सिसोदिया ने लिखा पत्र
X

कोरोना से बिगड़ते हालात के बीच दिल्ली सरकार ने सेना से मांगी मदद

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना से नर्क जैसी स्थिति पैदा हो गई है। लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे है वहीं कई लोगों की इससे मौत (Corona Death) भी हो जा रही है। कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच हाईकोर्ट (Delhi High Court) के कहने पर दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने सेना से मदद मांगी है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने सेना को पत्र लिख मदद करने की मांग की है। इससे पहले, दिल्ली हाईकोर्ट ने अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई, बेड और दवाओं की कमी को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की जिसमें कोर्ट ने दिल्ली सरकार को जमकर फटकार लगाई थी। कोर्ट ने राज्य सरकार को दिल्ली में अधिक बुनियादी ढांचे की स्थापना के लिए सेना की मदद लेनी को कहा था। इसके बाद रविवार को दिल्ली सरकार ने सेना से मदद मांगी है।

कई अस्पतालों ने ऑक्सीजन को लेकर मदद की लगाई गुहार

दिल्ली के कुछ अस्पतालों ने अपने खत्म होते ऑक्सीजन भंडारों के बारे में रविवार को अधिकारियों को आपात संदेश भेजे। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच छोटे अस्पताल इस जीवन रक्षक गैस की कमी का लगातार सामना कर रहे हैं। यहां तक कि एक अस्पताल ने तो सरकार से अपने मरीजों को दूसरी जगह भेजने की भी अपील की है। मालवीय नगर स्थित मधुकर रेनबो चिल्ड्रन अस्पताल ने रविवार को अपने यहां ऑक्सीजन का भंडार समाप्त होने का संदेश दिया और कहा कि चार नवजातों समेत 50 लोगों की जान खतरे में है। अस्पताल में तरल ऑक्सीजन के भंडार के लिए टैंक नहीं है और उसकी निर्भरता निजी विक्रेता से ऑक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति पर है। अधिकारी ने कहा कि निरंतर आपूर्ति के अभाव में यह रोजाना की लड़ाई बन गई है।

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 20,394 नए मामले आए

राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 20,394 नए मामले आए हैं। जबकि इस महामारी से 407 लोगों की मौत हो गई। वहीं संक्रमण दर घटकर 28.33 प्रतिशत हो गयी है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक लगातार दूसरे दिन 400 से ज्यादा लोगों की मौत हुई। शनिवार को दिल्ली में 412 लोगों की मौत हुई थी। बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में संक्रमण के अब तक कुल 11,94,946 मामले आए हैं जिनमें से 10.85 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। संक्रमण से 16,966 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे के दौरान 71,997 नमूनों की जांच की गयी। दिल्ली में 92,290 उपचाराधीन मरीज हैं।

Next Story