Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: दिल्ली के दो सरकारी स्कूलों में नए RO प्लांट का उद्घाटन, राघव चड्ढा बोले- हजारों छात्रों को मिलेगा लाभ

राघव चड्ढा ने कहा कि इस प्लांट के लगने से दोनों स्कूलों में पढ़ रहे हजारों छात्रों को लाभ मिलेगा। इसके लिए टाटा पावर का धन्यवाद किया है। जिन्होंने इन प्लांट को लगाने में अपना योगदान दिया। इन स्कूलों में प्रति घंटे 500 लीटर पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। बोर्ड के बयान के अनुसार इंद्रपुरी के एफ ब्लॉक में सरकारी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय तथा नारायणा विहार के सी ब्लॉक में सर्वोदय कन्या विद्यालय में रिवर्स ओस्मोसिस आरओ 11,000 लोगों की पेयजल मांग को पूरा करेंगे।

Delhi News: 2 सरकारी स्कूलों में नए RO प्लांट का उद्घाटन, राघव चड्ढा बोले- हजारों छात्रों को मिलेगा लाभ
X

2 सरकारी स्कूलों में नए RO प्लांट का उद्घाटन, राघव चड्ढा बोले- हजारों छात्रों को मिलेगा लाभ

दिल्ली में स्कूलों (Delhi Schools) को बेहतर बनाने का सिलसिला जारी है। केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) दिल्ली के स्कूलों को वर्ल्ड क्लास बनाने पर ध्यान दे रही है। चाहे वे छात्रों की स्वास्थ्य की बात हो या वर्ल्ड क्लास इमारत बनाने की। हर काम को अच्छे से कर रहे है। इस बीच, दिल्ली के विधायक और जल बोर्ड उपाध्यक्ष राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने राजधानी के दो सरकार स्कूलों में नए RO प्लांट का उद्घाटन किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस प्लांट के लगने से दोनों स्कूलों में पढ़ रहे हजारों छात्रों को लाभ मिलेगा। इसके लिए टाटा पावर का धन्यवाद किया है। जिन्होंने इन प्लांट को लगाने में अपना योगदान दिया। इन स्कूलों में प्रति घंटे 500 लीटर पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। बोर्ड के बयान के अनुसार इंद्रपुरी के एफ ब्लॉक में सरकारी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय तथा नारायणा विहार के सी ब्लॉक में सर्वोदय कन्या विद्यालय में रिवर्स ओस्मोसिस आरओ 11,000 लोगों की पेयजल मांग को पूरा करेंगे।

चड्ढा ने कहा कि इन आरओ संयंत्रों की प्रति घंटे शुद्ध करके 500 लीटर पेयजल देने की क्षमता है। इससे प्रतिदिन करीब 11,000 लोगों की प्यास बुझाई जा सकेगी। इस मौके पर टाटा पावर-डीडीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गणेश श्रीनिवासन एवं टीपीटीसीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित गर्ग भी मौजूद थे। चड्ढा ने कहा कि ये आरओ संयंत्र किसी भी घुले पदार्थ को कुशलता से निकाल देंगे और अच्छे स्वाद के पानी का उत्पादन करेंगे। उन्होंने कहा कि जब विद्यालय खुलें तो बच्चों के स्वास्थ्य एवं स्वच्छता को सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है।

Next Story