Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट को किया सूचित, डिफेंस कॉलोनी में अवैध रूप से बना मंदिर को तोड़ा जाएगा, जानें मामला

Delhi News: सरकार ने यह दलील तब दी जब एक संपत्ति के सामने से अतिक्रमण हटाने की मांग करने वाली एक याचिका अदालत में सुनवाई के लिए आई। इस मामले में आगे की सुनवाई आठ अक्टूबर को होगी।

Delhi News: दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट को किया सूचित, डिफेंस कॉलोनी में अवैध रूप से बनाए मंदिर को तोड़ा जाएगा, जानें मामला
X

दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट को किया सूचित, डिफेंस कॉलोनी में अवैध रूप से बनाए मंदिर को तोड़ा जाएगा

दिल्ली में मंदिर तोड़े (Delhi Temple) जाने को लेकर विवाद बढ़ता दिखाई दे रहा है। एक संपत्ति के सामने से अतिक्रमण हटाने की मांग करने वाली याचिका (Petition) कोर्ट दायर दी गई है। इस संबंध में दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने होईकोर्ट को सूचित किया है कि अधिकारी दक्षिणी दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी (Defense Colony) में अवैध रूप से निर्मित मंदिर को गिराने की योजना बना रहे हैं। सरकार ने यह दलील तब दी जब एक संपत्ति के सामने से अतिक्रमण हटाने की मांग करने वाली एक याचिका अदालत में सुनवाई के लिए आई। इस मामले में आगे की सुनवाई आठ अक्टूबर को होगी।

चार अक्टूबर को मंदिर को ध्वस्त करने की योजना

हाईकोर्ट के जज ने संपत्ति के मालिक की ओर से दायर याचिका पर नोटिस जारी किया है और दिल्ली सरकार, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण), हौज खास से जवाब मांगा है। अदालत ने अधिकारियों से एक स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा और मामले में आगे की सुनवाई आठ अक्टूबर को तय की है। दिल्ली सरकार और डीसीपी का पक्ष रख रहे अधिवक्ता अनुपम श्रीवास्तव ने दलील दी कि अधिकारी अपने कर्तव्य के प्रति सचेत हैं और पहले ही स्थल पर अवैध अतिक्रमण को चार अक्टूबर को ध्वस्त करने की योजना बना चुके हैं।

दिल्ली पुलिस करेगी सहायता

उन्होंने कहा कि मंदिर गिराने के लिए पुलिस सहायता की आवश्यकता होगी और अदालत को आश्वासन दिया कि पुलिस सोमवार को प्रस्तावित अतिक्रमण रोधी अभियान को चलाने के लिए दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को आवश्यक सहायता प्रदान करेगी। अदालत ने उस व्यक्ति को भी नोटिस जारी किया, जिसने कथित अनधिकृत निर्माण किया है और जिसे याचिकाकर्ता पहचानता नहीं है।

Next Story