Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली सरकार के रोजगार पोर्टल पर बेरोजगारों की लगी लंबी कतार, हर रोज इतने हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और रोजगार मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि रोजगार बाजार सभी वर्गों के लिए एक एकल पोर्टल साबित हुआ है। इनमें सूक्ष्म उद्यमों से लेकर, खानसामे, दर्जी, टेक्नीशियन तलाश रहे फुटकर विक्रेता, अकाउंटेंट/वेब डिजाइनर/बिक्री एवं विपणन कर्मियों की तलाश कर रहे सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) और कर्मचारी की तलाश कर रहे अस्पताल तक शामिल हैं।

दिल्ली सरकार के रोजगार पोर्टल पर बेरोजगारों की लगी लंबी कतार, हर रोज इतने हजार लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन
X

दिल्ली सरकार के रोजगार पोर्टल पर बेरोजगारों की लगी लंबी कतार

Delhi Government Employment Bazar Portal दिल्ली में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) में देशभर में एक करोड़ से अधिक लोगों की नौकरी चली गई है। वहीं दिल्ली में भी इसका अच्छा खासा असर देखने को मिला है। इसलिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) के रोजगार बाजार पोर्टल पर अनलॉक प्रक्रिया शुरू होते ही नौकरी पाने के लिए हजारों की संख्या में रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं। दिल्ली सरकार ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी है। एक बयान में कहा कि जून के महीने में हर जिन पोर्टल पर करीब 300 नौकरियों का विज्ञापन डाला गया जबकि इस दौरान हर दिन औसतन 1,092 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया गया है। इसमें कहा गया कि पोर्टल पर इस साल एक जून से 30 जून के बीच नौकरियां तलाश रहे कुल 34,212 लोगों ने पंजीकरण कराया है। वहीं 9,522 नई रिक्तियों के लिए विज्ञापन डाले गए।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और रोजगार मंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Minister Manish Sisodia) ने कहा कि रोजगार बाजार सभी वर्गों के लिए एक एकल पोर्टल साबित हुआ है। इनमें सूक्ष्म उद्यमों से लेकर, खानसामे, दर्जी, टेक्नीशियन तलाश रहे फुटकर विक्रेता, अकाउंटेंट/वेब डिजाइनर/बिक्री एवं विपणन कर्मियों की तलाश कर रहे सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) और कर्मचारी की तलाश कर रहे अस्पताल तक शामिल हैं।

इसके अलावा व्हाट्सऐप, फोन कॉल और नियोक्ताओं को सीधे आवेदन के जरिए नौकरियों के इच्छुक लोगों एवं नियोक्ताओं के हर दिन 2,500 संपर्क बने। बयान के मुताबिक जून महीने में नौकरियों के इच्छुक लोगों एवं नियोक्ताओं के बीच कुल 75 हजार संपर्क बने। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 महामारी से प्रभावित हुए नौकरी के इच्छुक लोगों और नियोक्ताओं को आपस में जोड़ने के लिए पिछले साल रोजगार बाजार पोर्टल शुरू किया था। यह पोर्टल jobs.delhi.gov.in पर उपलब्ध है।

Next Story