Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली सरकार ने की घोषणा- पद्म पुरस्कारों के लिए भेजे जाएंगे इन तीन डॉक्टरों के नाम

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार ने इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए केवल चिकित्सकों और पराचिकित्सकों के नामों की अनुशंसा करने का फैसला किया है और दिल्लीवासियों से नामों पर सुझाव मांगे थे। उन्होंने बताया कि 9,427 लोगों द्वारा कुल 740 चिकित्सकों और पराचिकित्सकों (पैरामेडिक्स) के नामों की पुरस्कार के लिए अनुशंसा की गई थी, जिनमें से तीन नामों का चयन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा किया गया।

दिल्ली सरकार ने की घोषणा- पद्म पुरस्कारों के लिए भेजे जाएंगे इन तीन डॉक्टरों के नाम
X

दिल्ली सरकार ने की घोषणा- पद्म पुरस्कारों के लिए भेजे जाएंगे इन तीन डॉक्टरों के नाम

दिल्ली समेत देशभर में कोविड महामारी (Corona Pandemic) के समय निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा कोरोना योद्धाओं (Corona Warrior) ने की है। अब उनको सम्मान देने के लिए अहम पहल की गई है। इसके लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने घोषणा की है। इस साल पद्म पुरस्कारों (Padam Awards) के लिए डाक्टरों एस के सरीन, सुरेश कुमार और संदीप बुद्धिराजा (SK Sareen, Suresh Kumar And Sandeep Budhiraja) के नामों को चुना है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को खुद दी है। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार ने इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए केवल चिकित्सकों और पराचिकित्सकों के नामों की अनुशंसा करने का फैसला किया है और दिल्लीवासियों से नामों पर सुझाव मांगे थे।

उन्होंने बताया कि 9,427 लोगों द्वारा कुल 740 चिकित्सकों और पराचिकित्सकों (पैरामेडिक्स) के नामों की पुरस्कार के लिए अनुशंसा की गई थी, जिनमें से तीन नामों का चयन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा किया गया। समिति ने आईएलबीएस के कुलपति डॉ एस के सरीन जिन्होंने दिल्ली सरकार के पहले प्लाज्मा बैंक और जीनोम सीक्वेंसिंग केंद्र की स्थापना की, एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार और मैक्स अस्पताल के समूह निदेशक डॉ संदीप बुद्धिराजा का नाम चुना है।

बता दें कि सरकार ने पद्म भूषण, पद्म विभूषण और पद्मश्री अवार्ड के लिए डॉक्टरों के नामों को फाइनल करने के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में सर्च एंड स्क्रीनिंग कमेटी बनाई थी। जिसने जनता की ओर से आए नामों की स्क्रीनिंग की। अब सरकार समिति द्वारा तय 3 नामों को 15 सितंबर से पहले केंद्र को भेज देगी।

Next Story