Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

LG संबंधी बिल को लेकर दिल्ली सरकार ने किया ऐलान, जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेगी 'AAP'

दिल्ली के मंत्री और 'आप' के सांसद, विधायक एवं पार्षद उपराज्यपाल को व्यापक शक्तियां देने वाले केंद्र के विधेयक के खिलाफ बुधवार को जंतर मंतर (Jantar Mantar) में प्रदर्शन (Protest) करेंगे। इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) करेंगे।

दिल्ली में नहीं मना सकेंगे शब ए बारात, होली से लेकर नवरात्रि के त्योहार, सरकार ने इस वजह से लगाई रोक
X

दिल्ली में नहीं मना सकेंगे शब ए बारात, होली से लेकर नवरात्रि के त्योहार, सरकार ने इस वजह से लगाई रोक

केंद्र (Central Govt) के उपराज्यपाल संबंधित विधेयक (LG Related Bill) के खिलाफ दिल्ली सरकार (Delhi Government) में विराजमान आम आदमी पार्टी (AAP) ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मंत्री और 'आप' के सांसद, विधायक एवं पार्षद उपराज्यपाल को व्यापक शक्तियां देने वाले केंद्र के विधेयक के खिलाफ बुधवार को जंतर मंतर (Jantar Mantar) में प्रदर्शन (Protest) करेंगे। इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) करेंगे, क्योंकि आप की योजना केंद्र सरकार के कदम के खिलाफ कड़ा विरोध दर्ज कराना है। केजरीवाल ने सोमवार को भाजपा पर आरोप लगाया कि वह लोकसभा में एक नया विधेयक लाकर उनकी चुनी हुई सरकार की शक्तियों को बहुत कम करना चाहती है।

केंद्र सरकार का विधेयक असंवैधानिक

राज्य में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के सभी कैबिनेट मंत्री, विधायक, आप सांसद और पार्षद विरोध प्रदर्शन में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा में सोमवार को पेश किया गया केंद्र सरकार का विधेयक असंवैधानिक है। दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र शासन संशोधन विधेयक, 2021 के अनुसार, दिल्ली विधानसभा में पारित विधान के परिप्रेक्ष्य में सरकार का आशय राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के उपराज्यपाल से होगा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा था कि केंद्र सरकार का यह विधेयक उपराज्यपाल को अनुचित शक्तियां देकर दिल्ली की प्रगति को बाधित कर देगा।

संजय सिंह ने भी किया संसद में विरोध प्रदर्शन

इससे पहले, दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सांसदों ने संसद भवन परिसर में केंद्र सरकार के जीएनसीटीडी एक्ट में बदलाव के लिए संशोधन बिल लाने के लेकर प्रदर्शन किया। पार्टी नेता संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदल रही है। दिल्ली की चुनी हुई सरकार को खत्म करके उपराज्यपाल को सरकार बना रही है। इसके विरोध में संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के नीचे सांसद संजय सिंह ने विरोध जताया है।

Next Story