Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Fruits-Vegetables Markets: आम की बिक्री पर कोरोना महामारी का असर, ओखला मंडी के दुकानदारों के उतरे चेहरे

Delhi Fruits-Vegetables Markets: दिल्ली के ओखला मंडी में कोरोना महामारी की वजह से ग्राहक कम होने से आम की बिक्री कम हो गई है। एक आम विक्रेता ने कहा कि आम तो काफी है लेकिन आम की बिक्री पर लॉकडाउन से बहुत फर्क पड़ा है। दिल्ली से बाहर के लोग चले गए हैं, जब वे वापस आ जाएंगे तो फिर से काम बढ़ जाएगा। वहीं जो लोग मंडी में आ रहे है वे कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ा रहे है।

आम की बिक्री
X

आम 

Delhi Fruits-Vegetables Markets दिल्ली में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) का डर सब्जी मंडियों पर साफ देखा जा सकता है। दूसरी लहर की तबाही के बाद आम जनता बाहर निकलने से कतरा रही है। जिसका असर दिल्ली की आजादपुर (Azadpur), ओखला (Okhla) और गाजीपुर (Ghazipur Vegetables Markets) सब्जी मंडी पर देखने को मिल रहा है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के कारण लोग अपने गांव जा चुके है। जिसे फल-सब्जियों की बिक्री पर प्रभाव पड़ा है।

दिल्ली के ओखला मंडी में कोरोना महामारी की वजह से ग्राहक कम होने से आम की बिक्री कम हो गई है। एक आम विक्रेता ने कहा कि आम तो काफी है लेकिन आम की बिक्री पर लॉकडाउन से बहुत फर्क पड़ा है। दिल्ली से बाहर के लोग चले गए हैं, जब वे वापस आ जाएंगे तो फिर से काम बढ़ जाएगा। वहीं जो लोग मंडी में आ रहे है वे कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ा रहे है।

जिससे कोरोना संक्रमण का फैलने का डर लगा रहता है। कई सब्जियों और फलों के दुकानदारों ने अच्छी पहल करते हुए कहा कि जो लोग मास्क लगाकर नहीं आते हम उन्हें सामान नहीं देते। दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है। इसलिए दिल्ली में लॉकडाउन में ढील दी जा रही है।

अनलॉक 3 प्रक्रिया के तहत लगभग सभी गतिविधियों को फिर से बहाल किया जा चुका है। वहीं, कुछ गतिविधियों को अभी अनुमति देना बाकी है। जो कि जल्द ही बाकी चीजों के लिए भी अनुमति दी जा सकती है। बस शर्तें लोग लापरवाही न करें... वरना कोरोना की तीसरी लहर की आशंका सच हो जाएगी।

Next Story