Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विदेशों में नौकरी दिलाने का झांसा दे कर 25 लोगों से ठगी, शिकायत के बाद युवक गिरफ्तार

पुलिस ने शनिवार को बताया कि आरोपी की पहचान समीर अरविंद पारीख के तौर पर हुई है और वह असम के गुवाहाटी का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि उसने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 25 लोगों के साथ ठगी करने का इकबाल-ए-जुर्म किया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी और उसके दोस्त पीड़ितों से ऑनलाइन संपर्क करते थे और उन्हें विदेशों में नौकरी दिलाने का वादा करते थे।

विदेशों में नौकरी दिलाने का झांसा दे कर 25 लोगों से ठगी, शिकायत के बाद युवक गिरफ्तार
X

विदेशों में नौकरी दिलाने का झांसा दे कर 25 लोगों से ठगी

दिल्ली-एनसीआर (Delhi Ncr) में धोखाधड़ी (Fraud) का मामला आम हो चुका है। हर रोज लोगों से ठगी की वारदात सामने आ रही है। जिसे रोक पाने में पुलिस (Delhi) भी नाकाम दिख रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। दिल्ली में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी की गई है। बताया जा रहा है कि विदेशों में नौकरी दिलाने के फर्जी विज्ञापन ऑनलाइन पोस्ट (Online Post) कर लोगों को ठगने के आरोप में कोलकाता से 48 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि आरोपी की पहचान समीर अरविंद पारीख के तौर पर हुई है और वह असम के गुवाहाटी का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि उसने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 25 लोगों के साथ ठगी करने का इकबाल-ए-जुर्म किया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी और उसके दोस्त पीड़ितों से ऑनलाइन संपर्क करते थे और उन्हें विदेशों में नौकरी दिलाने का वादा करते थे। उन्होंने बताया कि इस आश्वासन पर, आरोपी और उसके साथी पंजीकरण शुल्क, मेडिकल परीक्षण और साक्षात्कार के नाम पर कुछ रकम खाते में जमा करा लिया करते थे। एक पीड़िता ने जब शिकायत दर्ज कराई तो यह मामला सामने आया।

हजारों विदेशी लोगों को लगाया चूना

दिल्ली के प्रीत विहार इलाके में पुलिस ने ऐसे फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है। जिसके सदस्य खुद को ऑनलाइन शॉपिंग की मशहूर कंपनी अमेजन की टेक्निकल टीम का हिस्सा बताकर अमेरिकी नागरिकों से ठगी करता था। पुलिस ने बताया कि इस कॉल सेंटर के जरिये आरोपियों ने अब तक हजारों विदेशी लोगों को अपना शिकार बना करीब 8 करोड़ रुपये का चूना लगाया है। पुलिस ने इस कॉल सेंटर में छापेमारी कर 18 लड़के और तीन लड़कियों समेत 21 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 24 डेस्क टॉप और 38 मोबाइल बरामद किए हैं। कॉल सेंटर से सस्ते रेट पर सामान बेचने का ऑफर देकर भी ठगी का धंधा चलाया जा रहा था।

Next Story