Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: दिल्ली फायर सर्विस ने कनॉट प्लेस में निकाली साइकिल रैली, 'आजादी का अमृत महोत्सव' पर निदेशक ने कही ये बात

दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कनॉट प्लेस में एकत्रित बल को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्र भारत में कई विभागों का गठन किया गया था। उनमें से प्रत्येक को विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी गई थीं। दमकल विभाग को आग और अन्य आपात स्थितियों में नागरिकों के जीवन और संपत्ति की रक्षा की सबसे अच्छी जिम्मेदारी दी गई थी।

Delhi News: दिल्ली फायर सर्विस ने कनॉट प्लेस में निकाली साइकिल रैली, निदेशक ने कही दिल जीतने वाली बात
X

दिल्ली फायर सर्विस ने कनॉट प्लेस में निकाली साइकिल रैली

दिल्ली अग्निशमन सेवा (Delhi Fire Service) के दमकल कर्मियों ने सोमवार को सुबह यहां कनॉट प्लेस (Connaught Place) में 'आजादी का अमृत महोत्सव' (Nectar Festival Of Freedom) के तहत आयोजित साइकिल रैली (Cycle Rally) में भाग लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। कार्यक्रम में दमकल नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों ने भी भाग लिया। दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग (Director Atul Garg) ने कनॉट प्लेस में एकत्रित बल को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्र भारत में कई विभागों का गठन किया गया था। उनमें से प्रत्येक को विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी गई थीं। दमकल विभाग को आग और अन्य आपात स्थितियों में नागरिकों के जीवन और संपत्ति की रक्षा की सबसे अच्छी जिम्मेदारी दी गई थी।

उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि सभी बहादुर दमकल कर्मी और नियंत्रण कक्ष के अधिकारी, ध्येय वाक्य हम बचाने का काम करते हैं आगे उन्होंने कहा कि कंधे से कंधा मिला कर अथक परिश्रम कर रहे हैं। इससे पहले, दिल्ली में प्लास्टिक का उत्पादन करने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई थी। फ्रेंड्स कालोनी औद्योगिक इलाके में हुई इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि सुबह छह बजकर 12 मिनट पर आग लगने के बारे में जानकारी मिली और दमकल के 14 वाहन घटनास्थल पर भेजे गए। उन्होंने बताया कि यह आग बुझाने के सबसे कठिन अभियानों में से एक था क्योंकि फैक्ट्री बेहद संकरे इलाके में स्थित थी और पानी का कोई स्रोत भी उपलब्ध नहीं था। हमें पतली-पतली गलियों से पानी पहुंचाना पड़ा। अधिकारी ने बताया कि आग बुझा ली गई लेकिन स्थान को ठंडा करने का काम जारी है। आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है।

Next Story