Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Fire: इस कारण दिल्ली-देहरादून शताब्दी ट्रेन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

Delhi Fire:दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी ट्रेन के एक कोच में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग लगने का कारण शार्ट सर्किट हो सकता है। राहत की बात यह रही कि इस घटना में किसी को चोट नहीं पहुचीं। इंजन से आठवें कोच में आग लगी थी। आग की लगने के बाद इस कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया।

Delhi Fire: इस कारण दिल्ली-देहरादून शताब्दी ट्रेन में लगी आग, सभी यात्री रहे सुरक्षित
X

इस कारण दिल्ली-देहरादून शताब्दी ट्रेन में लगी आग

Delhi Fire: दिल्ल और देहरादून की ट्रेन (Delhi-Dehradun Shatabdi Train) में आग लगने की खबर सामने आई है। इस आग में कोई हताहत की खबर नहीं आई है। लेकिन आग की लपटे दूर तक देखी जा सकती थी। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी ट्रेन के एक कोच में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग लगने का कारण शार्ट सर्किट हो सकता है। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगने की घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि रेलगाड़ी अपने गंतव्य देहरादून स्टेशन पर पहुंच गई है।

राहत की बात यह रही कि इस घटना में किसी को चोट नहीं पहुचीं। इंजन से आठवें कोच में आग लगी थी। आग की लगने के बाद इस कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया। इसके बाद फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। गार्ड की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। इस कोच में 35 यात्री थे जिन्हें दूसरे कोच में शिफ्ट कर दिया गया। स्थिति सामान्य होने के बाद ट्रेन अपने गंतव्य की ओर चल पड़ी।

आपको बता दें कि शताब्दी ट्रेन के एक कोच सी-4 में यह आग लगी। घटना के दौरान इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका लिया गया। घटना घटना रायवाला और कांसरो रेंज के बीच हुई। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक घटना कांसरो के पास हुई। दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन में लगी का कारण शार्ट सर्किट था।

रेलवे के अधिकारी और जीआरपी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। स्थिति पर काबू पा लिया गया और ट्रेन तीन बजकर सात मिनट पर देहरादून पहुंच गई। वहीं फायर बिग्रेड के अधिकारियों का कहना कि इस आग में किसी की हताहत की खबर नहीं है। जबकि अंदेशा लगाया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लग गई होगी। इसका पता लगाया जा रहा है।

Next Story