Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Fire: दिल्ली में बढ़ी आग की घटनाएं, पश्चिमपुरी और नूर नगर इलाके में आग लगने से करीब 100 झुग्गियां जलकर खाक

Delhi Fire: दिल्ली में रोजाना आग लगने की खबर सामने आ रही है। पिछले 1-2 महीने में आग की कई घटनाएं हो चुकी है। इसी बीच, दिल्ली में देर रात से अब तक आग के तीन मामले आ गए है। दिल्ली में पश्चिमपुरी, नूर नगर और केंद्रीय राजस्व भवन में आग लग गई। जिसके बाद दमकल विभाग ने इन आग की घटनाओं पर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

शॉर्ट सर्किट की वजह से जनरल स्टोर में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक
X

जनरल स्टोर में लगी भीषण आग

Delhi Fire दिल्ली में रोजाना आग लगने की खबर सामने आ रही है। पिछले 1-2 महीने में आग की कई घटनाएं हो चुकी है। इसी बीच, दिल्ली में देर रात से अब तक आग के तीन मामले आ गए है। दिल्ली में पश्चिमपुरी,(Paschimpuri) नूर नगर (Noor Nagar) और केंद्रीय राजस्व भवन (Central Revenue Building) में आग लग गई। जिसके बाद दमकल विभाग (Fire Brigade) ने इन आग की घटनाओं पर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पहली घटना, दिल्ली में पश्चिमपुरी के शहीद भगत सिंह कैम्प में एक झुग्गी (Slum) बस्ती में आग लगने के बाद करीब 30 झुग्गियां जलकर खाक को गई।

दिल्ली दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार रात को हुई घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बारे में रात करीब नौ बजकर 55 मिनट पर सूचना मिली और दमकल की 25 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि आग की घटना में करीब 30 झुग्गियां जलकर खाक हो गई। उन्होंने बताया कि बाद में दमकल की दो और गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया। जबकि कूलिंग अभियान देर रात डेढ़ बजे तक जारी रहा। अधिकारी ने बताया कि आग लगने की वजह का पता लगाया जा रहा है।

नूर नगर इलाके में झुग्गियों में आग लगी, कोई हताहत नहीं

दिल्ली के नूर नगर इलाके में झुग्गियों में आग लग गई। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। अधिकारियों को संदेह है कि बिजली के तारों में चिंगारी उठने के कारण झुग्गियों में आग लगी होगी। अधिकारियों ने कहा कि घटना में एलपीजी सिलेंडर समेत घरेलू सामान और झुग्गी में खड़े ई-रिक्शों को भी नुकसान हुआ है। डीएफएस के अधिकारियों के अनुसार दोपहर 3 बजकर 13 मिनट पर नूर नगर में आग लगने की खबर मिली, जिसके बाद आग बुझाने वाली नौ गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं। बाद में चार और गाड़ियां भेजी गईं और आग पर काबू पा लिया गया।

केंद्रीय राजस्व भवन में आग लगी

दिल्ली में आईटीओ पर केंद्रीय राजस्व भवन के चौथे तल पर बुधवार को आग लग गयी। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि 14 दमकल गाड़ियां मौके पर हैं और किसी की हताहत होने की खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि अग्निशमन विभाग को शाम छह बजकर पांच मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी। दिल्ली अग्निशमन सेवाएं निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि आईटीओ पर केंद्रीय राजस्व भवन के चौथे तल पर आग लग गयी। 14 दमकल गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। उन्होंने बताया कि आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। अधिकारियों के अनुसार आग की वजह का पता नहीं चला है।

Next Story