Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Fire: सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी आग, सभी कर्मचारियों को बाहर निकाला गया, दमकलकर्मियों ने आग पर पाया काबू

Delhi Fire: दिल्ली के लोधी रोड इलाके में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में आग लग गई। जिसके बाद दफ्तर में हड़कंप मच गया। वहां मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों में डर कर इधर-उधर भागने लगे। आनन-फानन में आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई। जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में सफल रही। फिलहाल सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया गया है। किसी की हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

Delhi Fire: सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी आग, सभी कर्मचारियों को बाहर निकाला गया, दमकलकर्मियों ने आग पाया काबू
X

सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी आग, सभी कर्मचारियों को बाहर निकाला गया

Delhi Fire दिल्ली में फिर से आग लगने की घटना होने लगी है। आज दिल्ली के लोधी रोड इलाके में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई बिल्डिंग (CBI Building) के बेसमेंट में आग लग गई। जिसके बाद दफ्तर में हड़कंप मच गया। वहां मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों (Employees Evacuated) में डर कर इधर-उधर भागने लगे। आनन-फानन में आग की सूचना दमकल विभाग (Fire Brigade) को दी गई। जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने (Control Fire) में सफल रही। फिलहाल सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया गया है। किसी की हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

सीबीआई बिल्डिंग को पूरी तरह से खाली करवा लिया गया है। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने में सफल रहे। दिल्ली अग्निशमन सेवा के डिविजनल ऑफिसर एस.के. दुआ ने कहा है कि आग पर काबू पा लिया गया है। अब आग लगने की वजह तलाशा जा रहा है। इससे पहले, दिल्ली के मायापुरी इलाके में एक फैक्टरी में बीते दिन भीषण आग लग गई थी। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि आग लगने के बारे में सूचना सुबह करीब साढ़े नौ बजे मिली।

फैक्टरी के भूतल पर गोदाम थे। इस कारण आग तेजी से फैल गयी। अधिकारियों के मुताबिक, फैक्टरी तीन मंजिला इमारत में थी। इमारत में गोदाम भी थे। एक गोदाम में कारों के पुर्जे जबकि दूसरे गोदाम में शीतलपेय रखे जाते थे। अधिकारियों के अनुसार, फैक्टरी में लगी भीषण आग को बुझाने के लिए दमकल की करीब 23 गाड़ियों को घटनास्थल की ओर रवाना किया गया था। इसके बाद दोपहर में आग पर काबू पा लिया गया था।

Next Story