Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Fire: नरेला इलाके के एक फक्ट्री में लगी भीषण आग, हादसे में चार लोग घायल

Delhi Fire:इस आग की सूचना मिलते ही 33 दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गयीं। आग बुझाने के अभियान के दौरान एक विस्फोट हुआ और यह भवन ढह गया। इसके बाद एक दमकलकर्मी के पैर में चोट लगी जबकि तीन अन्य झुलस गये। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

Delhi Fire: नरेला इलाके के एक फक्ट्री में लगी भीषण आग, हादसे में चार लोग घायल
X

 नरेला इलाके के एक फक्ट्री में लगी भीषण आग, हादसे में चार लोग घायल

Delhi Fire दिल्ली के नरेला (Narela Factory) औद्योगिक क्षेत्र आज एक फक्ट्री में आग लग गई। इस फक्ट्री में पेपर प्लेट (Paper Plate Factory) बनाने का काम होता था। इस वजह से आग और तेजी से फैल गई। इस आग की सूचना मिलते ही 33 दमकल की गाड़ियां (Fire Brigade) मौके पर भेजी गयीं। आग बुझाने के अभियान के दौरान एक विस्फोट हुआ और यह भवन ढह गया। इसके बाद एक दमकलकर्मी के पैर में चोट लगी जबकि तीन अन्य झुलस गये। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के मुताबिक, घटना शनिवार सुबह करीब 7:15 बजे एक पेपर प्लेट बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग बुझाने के दौरान, एक विस्फोट के बाद इमारत गिरने से तीन दमकलकर्मी झुलस गए और एक अन्य के पैर में चोटे आई है। दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक, आग इमारत की पहली मंजिल पर लगी थी। फिलहाल दमकल की 33 गाड़ियां मौके पर हैं और स्थिति पर काबू पाने के लिए अभियान जारी है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आग इतनी भयानक है कि आसपास की फैक्ट्रियों में भी दहशत फैल गई है और आसमान में चारो ओर काले धुएं का गुबार छा गया है। आग से हुए नुकसान का भी अभी आंकलन नहीं किया जा सका है।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के हरकेश नगर में भीषण आग लगी थी। इसके बाद दमकल विभाग (Fire Department) को सूचित किया गया। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंच कर आग पर काबू पाया था। अग्निशमन अधिकारी एस.के. दुआ ने कहा कि दमकल की 17 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। कूलिंग ऑपरेशन अभी चालू रहेगा। बिल्डिंग में क्रेक आने की वजह से हमें काम में रुकावट आ रही है। किसी के हताहत होने की कोई ख़बर नहीं है।


Next Story