Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Fire: दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में आग लगी, दमकल की चार गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद पाया काबू

Delhi Fire: दिल्ली के केजे मार्ग स्थित न्यू महाराष्ट्र सदन में सोमवार सुबह आग लग गई। जिस पर काबू पा लिया गया है। इस बीच, दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों ने कहा कि इस आग में किसी के हताहत होने की अभी कोई खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें सुबह नौ बजकर चार मिनट पर आग लगने की जानकारी देने के लिए फोन आया, इसके बाद दमकल विभाग की चार गाड़ियां तुरंत मौके पर भेजी गई। सुबह करीब सवा नौ बजे ही आग पर काबू पा लिया गया।

Delhi Fire: दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में आग लगी, दमकल की चार गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद पाया काबू
X

दिल्ली में आग (Delhi Fire) लगने की घटना बरकरार है। रोजाना राजधानी में आग की खबर सामने आ रही है। आज दिल्ली में न्यू महाराष्ट्र सदन (New Maharashtra Sadan) में आग लगने की घटना से अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद आनन-फानन में दमकल विभाग (Fire Department) को सूचित किया गया। जिसके बाद फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और बड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया गया। इस आग में किसी की हताहत की खबर सामने नहीं आई है। वहीं आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। दमकल के कर्मी अभी भी इमारत में जांच अभियान चला रहे है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के केजे मार्ग स्थित न्यू महाराष्ट्र सदन में सोमवार सुबह आग लग गई। जिस पर काबू पा लिया गया है। इस बीच, दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों ने कहा कि इस आम में किसी के हताहत होने की अभी कोई खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें सुबह नौ बजकर चार मिनट पर आग लगने की जानकारी देने के लिए फोन आया, इसके बाद दमकल विभाग की चार गाड़ियां तुरंत मौके पर भेजी गई। सुबह करीब सवा नौ बजे ही आग पर काबू पा लिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि 'एयर कंडीशनिंग सिस्टम' में शॉट-सर्किट की वजह से आग लगने का संदेह है। न्यू महाराष्ट्र सदन के एक अधिकारी ने बताया कि पहली मंजिल पर गवर्नर सुइट में आग लगी थी और उस पर 15 मिनट में काबू पा लिया गया। अब किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है और न ही इस आग में किसी के हताहत होने की खबर आई है। दिल्ली पुलिस भी मौके पर मौजूद है। जो इस घटना पर निगरानी कर रही थी।

Next Story