Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Fire: CBI के हेडक्वार्टर में लगी आग, सभी अधिकारी इमारत से बाहर निकले, देखे वीडियो

Delhi Fire: इमारत से धुएं का गुबार साफ-साफ निकलता हुआ देखा जा सकता है। आनन-फानन में दमकल विभाग को सूचित किया गया। जिसके बाद मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां पहुंची है। जो की आग बुझाने का प्रयास कर रही है।

Delhi Fire: CBI के हेडक्वार्टर में लगी आग, सभी अधिकारी इमारत से बाहर निकले, देखे वीडियो
X

CBI के हेडक्वार्टर में लगी आग, सभी अधिकारी इमारत से बाहर निकले

Delhi Fire दिल्ली में आग लगने का सिलसिला जारी है। रोजाना कहीं न कहीं राजधानी में आग लगने की खबर सामने आ रही है। आज यानि गुरुवार को दिल्ली स्थित केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के हेडक्वार्टर में आग लग गई। जिसके बाद सीबीआई की बिल्डिंग (CBI Building) में अफरा-तफरी मच गई है। इमारत से सभी अफसर बाहर निकल गए है। इमारत से धुएं का गुबार साफ-साफ निकलता हुआ देखा जा सकता है। आनन-फानन में दमकल विभाग को सूचित किया गया। जिसके बाद मौके पर दमकल (Fire Brigade) की पांच गाड़ियां पहुंची है। जो की आग बुझाने का प्रयास कर रही है। आग लगने का कारण पता नहीं चला है। वहीं इस आग में किसी की हताहत की कोई खबर नहीं आई है।

सीबीआई अधिकारी ने कहा कि CBI भवन में जेनरेटर में शॉर्ट सर्किट होने से धुंआ निकल रहा था। आग और संपत्तियों को नुकसान नहीं हुआ है। धुएं के बाद एक स्वचालित स्प्रिंकलर सिस्टम सक्रिय हो गया था। कार्यालय का कामकाज कुछ समय में बहाल हो जाएगा।

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि इमारत में आग लगने की सूचना पूर्वाह्न 11.36 बजे मिली, जिसके बाद दमकल की छह गाड़ियों को घटनास्थल रवाना किया गया और आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि आग इमारत के दूसरे भूतल में ट्रांसफार्मर और वातानुकूलन संयंत्र कक्षों में लगी। घटना का विस्तृत ब्योरा अभी नहीं मिल पाया है।

आपको बता दें कि सीबीआई का ये दफ्तर दिल्ली के लोधी रोड पर है। अभी साफ नहीं हुआ है कि इमारत में किस फ्लोर पर आग लगी है इसकी जानकारी मिलना बाकी है। सीबीआई के हेडक्वार्टर में कई जरूरी दस्तावेज होते है। ऐसे में इस आग से क्या नुकसान हुआ है और इसके पीछे कारण क्या है, इसपर हर किसी की नज़र है।

गौरतलब है कि दिल्ली के नागलोई इलाके में बुधवार को एक रसायन फैक्ट्री में आग लग गई थी। दिल्ली दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया था कि हमें सुबह 11 बजे इस घटना की खबर मिली थी। नागलोई में रसायन फैक्ट्री में आग लगने के संबंध में जानकारी मिली। इसके बाद दमकल के 12 वाहन घटनास्थल पर भेजे गए। उन्होंने बताया कि आग बुझाने का अभियान जारी है और फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

Next Story