Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: नकली करंसी के रैकेट का पर्दाफाश, पाकिस्तान से जुड़े तार, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Delhi News: इस मामले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने दो लोगों को गिरफ्तार (Special Cell Arrested Two Accused) किया है। जो कि दुबई से चलाए जा रहे भारतीय मुद्रा के नकली करंसी के रैकेट का पर्दाफाश करने का दावा किया। दोनों आरोपियों की पहचान मोहम्मद जाकिर और कमरे आलम के रूप में हुई है। इनके पास से चार लाख रुपये कीमत के नकली करंसी बरामद किए गए।

Delhi Crime: पतंजलि और हल्दीराम से चल रहे फर्जी वेबसाइट का भंडाफोड़, पुलिस ने चार आरोपी को किया गिरफ्तार
X

पतंजलि और हल्दीराम से चल रहे फर्जी वेबसाइट का भंडाफोड़, पुलिस ने चार आरोपी को किया गिरफ्तार

Delhi News दिल्ली में नकली करंसी (Fake Currency) के रैकेट का भंडाफोड़ (Racket Busted) किया गया है। इस गैंग का लिंक पाकिस्तान (Pakistan) से भी जुड़े थे। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को इस संबंध में बड़ी कामयाबी मिली है। वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने दो लोगों को गिरफ्तार (Special Cell Arrested Two Accused) किया है। जो कि दुबई से चलाए जा रहे भारतीय मुद्रा के नकली करंसी के रैकेट का पर्दाफाश करने का दावा किया। दोनों आरोपियों की पहचान मोहम्मद जाकिर और कमरे आलम के रूप में हुई है। इनके पास से चार लाख रुपये कीमत के नकली करंसी बरामद किए गए।

उन्होंने बताया कि जब्त किए गए नकली करंसी में 100 और 200 रुपये के नोट थे। आपको बता दें कि शारिक साटा गिरोह का सरगना है, जो दिल्ली-एनसीआर और अन्य शहरों से लक्जरी कारें चुराते हैं। वह वाहन चोरी, डकैती, लूट सहित 50 से ज्यादा मामलों में शामिल रहा है। जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ महीनों से सूत्रों से लगातार सूचना मिल रही थी कि दुबई में रहने वाले शारिक ऊर्फ साटा द्वारा भारतीय मुद्रा के नकली करंसी का सिंडिकेट चलाया जा रहा है। शारिक दिल्ली-एनसीआर में भारी मात्रा में फेक करंसी के चलन में शामिल है।

लेकिन हमारी टीम ने सर्विलांस और ट्रैकिंग की मदद से पता लगाया कि यह रैकेट दुबई के शारिक के इशारे पर दिल्ली-एनसीआर में मोहम्मद जाकिर और आलम की मदद से चलाया जा रहा है। इसके बाद हमारी टीम को 20 अगस्त को सूचना मिली कि सराय काले खां के पास जाली नोटों की डिलिवरी होनी है। जाल बिछाकर देर शाम मोहम्मद जाकिर को गिरफ्तार कर उसके पास से चार लाख के जाली नोट बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि बाद में जाकिर के सहयोगी कमरे आलम को उत्तर प्रदेश के संभल से गिरफ्तार किया गया।

Next Story