Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Fake Call Center: दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 15 महिला समेत 24 लोग गिरफ्तार

Fake Call Center: आरोपी ने मुख्य तौर पर पूर्वोत्तर के राज्यों और ओडिशा के लोगों को लॉटरी योजना के जरिए सस्ते दाम पर मोबाइल फोने देने की पेशकश कर उनके साथ ठगी करते थे। आरोपियों की पहचान रामकुमार (34), श्याम कुमार (35), गोविंद (22) इस कॉल सेंटर के मालिक के तौर पर हुई हैं। पुलिस ने तीनों मालिक को गिरफ्तार कर तीन कंप्यूटर, 52 मोबाइल, 384 पैकेट और अन्य सामग्री जब्त कर ली।

Fake Call Center: दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 15 महिला समेत 24 लोग गिरफ्तार
X

दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 15 महिला समेत 24 लोग गिरफ्तार

Fake Call Center दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया गया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 15 महिलाओं समेत 24 लोगों को गिरफ्तार (24 Arrested) किया। ये फर्जी कॉल सेंटर रोहिणी में चल रहा था। आरोपी ने मुख्य तौर पर पूर्वोत्तर के राज्यों और ओडिशा के लोगों को लॉटरी योजना के जरिए सस्ते दाम पर मोबाइल फोने देने की पेशकश कर उनके साथ ठगी करते थे। आरोपियों की पहचान रामकुमार (34), श्याम कुमार (35), गोविंद (22) इस कॉल सेंटर के मालिक के तौर पर हुई हैं। पुलिस ने तीनों मालिक को गिरफ्तार कर तीन कंप्यूटर, 52 मोबाइल, 384 पैकेट और अन्य सामग्री जब्त कर ली।

सूचना के बाद पुलिस ने छापामारी कर किया भंडाफोड़

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस को रोहिणी सेक्टर-7 में फर्जी कॉल सेंटर के बारे में जानकारी मिली थी और ऐसी सूचना थी कि यहां लॉटरी योजना के जरिए सस्ती दरों पर मोबाइल देने के बहाने लोगों से ठगी की जा रही है। पुलिस ने कहा कि कॉल सेंटर पर छापेमारी की और आरोपी को पकड़ लिया। जांच में यह पता चला कि ज्यादातर पीड़ित पूर्वोत्तर राज्यों के हैं। डीसीपी ने बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी इंटरनेट के ज़रिए दूसरे राज्यों में रहनेवाले लोगों के मोबाइल नंबर का पता लगाते थे।

लॉटरी के नाम करते थे ठगी

वे देश के अलग-अलग हिस्से के लोगों को फोन कर उनसे कहते थे कि उनकी एक लॉटरी लगी है, जिसमें 17 हजार का फोन मिलेगा, लेकिन इसके लिए उन्हें 4,500 रुपये जमा करने होंगे। फिर ग्राहकों का विश्वास जीतने के लिये वे डाकघर का इस्तेमाल सामान पहुंचाने वाले सेवा प्रदाता के रूप में करते थे और फोन भेजने के बदले वे ग्राहकों को वॉलेट, बेल्ट जैसे सस्ते सामान भेज देते थे।

Next Story