Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Fake Call Center: जगतपुरी इलाके में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अमेजन के हजारों ग्राहकों को लगाया चूना, 84 गिरफ्तार

Fake Call Center: पुलिस ने बताया कि आरोपी अवैध रूप से लोगों की जानकारी जुटाते थे और उन्हें ठगते थे। उन्होंने कहा कि हत्या के आरोप में भिवानी जेल में बंद मन्नू सिंह पंवार इस कॉल सेंटर का सरगना है। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर सत्यसुन्दरम ने कहा कि गोपनीय सूचना मिली थी कि जगतपुरी क्षेत्र में टाइल्स मार्केट में अवैध रूप से एक कॉल सेंटर चलाया जा रहा है।

Fake Call Center: जगतपुरी इलाके में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अमेजन के हजारों ग्राहकों को लगाया चूना, 84 गिरफ्तार
X

जगतपुरी इलाके में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

पूर्वी दिल्ली के जगतपुरी इलाके में एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़ (Busted) किया गया और अमेरिका में अमेजन के हजारों ग्राहकों को उनकी समस्याएं सुलझाने के नाम पर ठगने के आरोप में 84 लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया। पुलिस (Delhi Police) ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि छापेमारी में लैपटॉप, कम्प्यूटर और अन्य सामान बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में कथित कॉल सेंटर में कार्यरत 12 महिलाएं, कॉल एजेंट, एडमिनिस्ट्रेटर, सीनियर एडमिनिस्ट्रेटर और केयरटेकर शामिल हैं। आरोपियों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी अवैध रूप से लोगों की जानकारी जुटाते थे और उन्हें ठगते थे। उन्होंने कहा कि हत्या के आरोप में भिवानी जेल में बंद मन्नू सिंह पंवार इस कॉल सेंटर का सरगना है। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर सत्यसुन्दरम ने कहा कि गोपनीय सूचना मिली थी कि जगतपुरी क्षेत्र में टाइल्स मार्केट में अवैध रूप से एक कॉल सेंटर चलाया जा रहा है। इससे पहले, दिल्ली में दो फर्जी कॉल सेंटरों का पर्दाफाश किया गया था।

इन कॉल सेंटरों में ब्रिटेन के लोगों से ठगी की जा रही थी। यहां से दिल्ली पुलिस ने 30 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है। जो खुद को कथित तौर पर राजस्व और सीमा शुल्क अधिकारी बताकर ठगी को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटरों से एक एसयूवी कार, चेक बुक, डेबिट कार्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ 10 से अधिक लैपटॉप, 46 मोबाइल फोन और 17,50,000 रुपये नकद जब्त किए हैं।

Next Story