Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi News: इस मामले को लेकर SDMC ने सरकारी विभागों को भेजे नोटिस, अब तक डेंगू के 97 मामले दर्ज

एसडीएमसी ने सरकारी कार्यालयों में मच्छरों के प्रजनन का पता लगाने के लिए एक व्यापक अभियान चलाया। इसने कहा कि एसडीएमसी के जन स्वास्थ्य विभाग ने सभी चार क्षेत्रों में सरकारी दफ्तरों का निरीक्षण किया और 119 कार्यालयी परिसरों में मच्छरों का पनपना पाया। नगर निगमों द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल 28 अगस्त तक डेंगू के 97 मामले दर्ज किए गए हैं।

Delhi News: इस मामले को लेकर SDMC ने सरकारी विभागों को भेजे नोटिस, अब तक डेंगू के 97 मामले दर्ज
X

 इस मामले को लेकर SDMC ने सरकारी विभागों को भेजे नोटिस

दिल्ली में बारिश (Delhi Rain) का दौर जारी है। इस बीच, मच्छरों से फैलने वाली बीमारियों (Delhi Dengue) को लेकर सरकारी विभागों (Government Departments) पर बड़ी कार्रवाई की गई है। मामले में दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने विभिन्न सरकारी विभागों के 119 कार्यालयों के परिसरों में मच्छर पनपते हुए मिलने के बाद उन्हें नोटिस (Notices) और 21 चालान (Challan) जारी किए हैं। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। एसडीएमसी अधिकारियों ने बताया कि मच्छर के कारण होने वाली बीमारी को रोकने के लिए बड़ी कार्रवाई की गई है। कार्रवाई शुरू करते हुए विभाग ने उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ 75 नोटिस और 21 चालान जारी किए।

119 कार्यालयी परिसरों में मच्छरों का पनपना पाया गया

नगर निगम ने एक बयान में कहा कि मच्छर जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए अपने जारी अभियान को और तेज करते हुए, एसडीएमसी ने सरकारी कार्यालयों में मच्छरों के प्रजनन का पता लगाने के लिए एक व्यापक अभियान चलाया। इसने कहा कि एसडीएमसी के जन स्वास्थ्य विभाग ने सभी चार क्षेत्रों में सरकारी दफ्तरों का निरीक्षण किया और 119 कार्यालयी परिसरों में मच्छरों का पनपना पाया। नगर निगमों द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल 28 अगस्त तक डेंगू के 97 मामले दर्ज किए गए हैं।

इन परिसरों के खिलाफ की गई कार्रवाई

अधिकारियों के मुताबिक इन परिसरों में मालवीय नगर में डीएमआरसी कार्यालय, शाहपुर जाट में डीडीए कार्यालय, महरौली पुलिस थाना, वसंत लोक में डाकघर, वसंत कुंज में पीडब्ल्यूडी कार्यालय, दक्षिणपुरी में एसबीआई शाखा, पंखा रोड पर दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) कार्यालय, चौखंडी में डीजेबी कार्यालय, केशवपुरम में डीटीसी बस डिपो, द्वारका में बीएसईएस स्टोर, द्वारका सेक्टर -16 में एमटीएनएल कार्यालय, फतेहपुर बेरी में बीएसईएस कार्यालय, इग्नू विश्वविद्यालय समेत अन्य शामिल थे।

Next Story