Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Dengue: दिल्ली में इस साल डेंगू से पहली मौत दर्ज, अब तक 723 मामले मिले, रेडियो पर चलाया जाएगा जागरुकता अभियान

Delhi Dengue: नगर निकाय की ओर से मच्छर जनित बीमारियों के संबंध में सोमवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, इस मौसम में 16 अक्टूबर तक डेंगू से एक व्यक्ति की मौत हुई और कुल 723 मामले सामने आए। इस अवधि में 2018 के बाद से ये सर्वाधिक मामले हैं। इस साल सितंबर में 217 मामले सामने आए थे, जो कि पिछले तीन वर्षों में इस अवधि में सामने आए सर्वाधिक मामले थे।

Delhi Dengue: दिल्ली में डेंगू से पहली मौत, अब तक 723 मामले दर्ज, MCD ने चलाएगी रेडियो पर जागरुकता अभियान
X

 दिल्ली में डेंगू से पहली मौत

Delhi Dengue दिल्ली में इस साल डेंगू का कहर जमकर बरप रहा है। डेंगू के मामले हर महीने अपना रिकॉर्ड तोड़ रहा है। इस बीच, दिल्ली में डेंगू से मौत (First Death This Year) का पहला मामला सामने आया। इसके साथ ही अब कुल 723 मामले सामने आ चुके हैं। नगर निकाय (MCD) की ओर से सोमवार को जारी एक रिपोर्ट में बताया गया कि इस साल, दिल्ली में सामने आए डेंगू के कुल मामलों में से इस महीने16 अक्टूबर तक 382 मामले सामने आए। दिल्ली में इस साल नौ अक्टूबर तक डेंगू के कुल 480 मामले ही सामने आए थे।

तीन सालों में सबसे ज्यादा मामले दर्ज

नगर निकाय की ओर से मच्छर जनित बीमारियों के संबंध में सोमवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, इस मौसम में 16 अक्टूबर तक डेंगू से एक व्यक्ति की मौत हुई और कुल 723 मामले सामने आए। इस अवधि में 2018 के बाद से ये सर्वाधिक मामले हैं। इस साल सितंबर में 217 मामले सामने आए थे, जो कि पिछले तीन वर्षों में इस अवधि में सामने आए सर्वाधिक मामले थे।

रेडियो के जरिये आज से शुरू डेंगू जागरुकता अभियान

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने डेंगू का मुकाबला करने के लिए अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं और इसी कड़ी में सोमवार से रेडियो के जरिये नया जागरूकता अभियान शुरू किया जाएगा। पूर्वी दिल्ली के महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने हमने डेंगू के खिलाफ अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं क्योंकि इस साल अधिक बारिश की वजह से बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं। रेडियो के जरिये अभियान की रूपरेखा तैयार है। इसमें घर में किसी भी तरह से मच्छर को पनपने से रोकने के लिए एहतियात बरतने के संदेश हैं।

Next Story