Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजधानी में आउट ऑफ कंट्रोल हो रहा डेंगू, 1500 के पार हुआ मरीजों का आंकड़ा

इस साल डेंगू (Dengue) ने देश की राजधानी दिल्ली (DELHI ) में कहर मचा रखा है। दिल्ली में अबतक डेंगू के 1500 से अधिक मामले सामने आ चुके है, जो पिछली साल के आकड़ो के मुताबिक कई ज्यादा है। वही इससे अब तक 6 लोगों ने अपनी जान गवा दी है।

राजधानी में आउट ऑफ कंट्रोल हो रहा डेंगू, 1500 के पार हुआ मरीजों का आंकड़ा
X

इस साल डेंगू (Dengue) ने देश की राजधानी दिल्ली (DELHI ) में कहर मचा रखा है। दिल्ली में अबतक डेंगू के 1500 से अधिक मामले सामने आ चुके है, जो पिछली साल के आकड़ो के मुताबिक कई ज्यादा है। वही इससे अब तक 6 लोगों ने अपनी जान गवा दी है। नगर निगम की समीक्षा समिति (municipal review committee) के समक्ष ऐसे कई मामले लंबित हैं जिनकी अगर पुष्टि की जाए तो डेंगू से मरने वालों की संख्या का आकड़ा बढ़ सकता है।

नगर निगम की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार अबतक 1537 मामले सामने आ चुके हैं। वही प्रशासन को चिंता सता रही है, अगर डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी पर लगाम नहीं लगी तो ये खतरनाक साबित हो सकता है। इसे रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से कई अहम कदम उठाए जा रहे हैं। इसके बावजूद भी डेंगू के मामले में लगातार वृद्धि होती जा रही है।

वही इस बीच डेंगू डेथ रिव्यू कमेटी (Death Review Committee) की तरफ से दिल्ली में डेंगू से मरने वालो की संख्या में बढ़ोतरी की खबरे सामने आ रही है, इस पर सोमवार को रिव्यू कमेटी अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। इस रिपोर्ट के बाद ही डेंगू को लेकर स्थिति स्पष्ट की जाएगी।

वही दिल्ली में नौ सदस्यीय समिति का गठन किया गया है जो डेंगू और मलेरिया से होने वाली मौतों की समीक्षा करती है। यह कमेटी डेंगू और मलेरिया से किसी भी मरीज की हुई मौत की समीक्षा और फैसला करती है, जिसके बाद उसकी पुष्टि होती है। बता दे डेंगू के बढ़ते मामले पर दिल्ली में राजनीति गरमाई हुई है।

Next Story