Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 2000 पल्स ऑक्सीमीटर के साथ दो गिरफ्तार, मुंडका पुलिस ने की कार्रवाई

एक मामला मुंडका से सामने आया है। जहां 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 2000 पल्स ऑक्सीमीटर के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने कथित तौर पर आवश्यक उपकरणों की जमाखोरी और कालाबाजारी के आरोप में इनका पकड़ा है।

10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 2000 पल्स ऑक्सीमीटर के साथ दो गिरफ्तार, मुंडका पुलिस ने की कार्रवाई
X

10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 2000 पल्स ऑक्सीमीटर के साथ दो गिरफ्तार

Delhi Crime दिल्ली में भले ही कोरोना से हालात थोड़े सही हो गए हो लेकिन सांसों के सौदागर कम होने के का नाम नहीं ले रहे है। दिल्ली में अभी भी जमाखोरी और कालाबाजारी अपने चरम पर है। ऐसा ही एक मामला मुंडका (Mundka) से सामने आया है। जहां 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) और 2000 पल्स ऑक्सीमीटर (Oximeter) के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया (Two Arrested) गया है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कथित तौर पर आवश्यक उपकरणों की जमाखोरी और कालाबाजारी (Black Marketing) के आरोप में इनका पकड़ा है। उनके पास से 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 2000 पल्स ऑक्सीमीटर बरामद हुए हैं।

मुंडका पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले, पश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग में कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए आवश्यक दवाइयों तथा इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में 27 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि पश्चिम विहार के निवासी लवी नरूला ने अपने एक साथी राहुल से दवाइयां और इंजेक्शन खरीदे थे और बाद में एक इंजेक्शन तीन लाख रुपये में बेचा थे।

पुलिस ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर एक टीम का गठन किया गया और उसने आठ मई को छापेमारी की, जिसके बाद नरूला को पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि पुलिस को आरोपी के पास से दो एक्टेम्रा 400 मिलीग्राम/20 मिलीलीटर टोसिलिज़ुमैब 400 मिलीग्राम/200 मिली, इंजेक्शन के लिए 10 लिपोसमल एम्फोटेरिसिन-बी 50 मिलीग्राम, 14 मेफेंटर्मिन सल्फेट इंजेक्शन आईपी टर्म 30 मिग्रा/मिली और 3,04,500 रुपये नगद बरामद किए हैं।

Next Story