Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर ठगने के आरोप में दो अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार, कई लोगों को लगा चुके थे चूना

आरोपियों की पहचान नाइजीरिया निवासी चीमा बेनेथ (42) और घाना के रहने वाले जोनाथन कोजो (44) के रूप में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि पांच मई को, एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसे अपने रिश्तेदार के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत थी, जो कोविड-19 से पीड़ित था और सोशल मीडिया पर एक फोन नंबर मिलने के बाद, उसने आरोपी से संपर्क किया।

ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर ठगने के आरोप में दो अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार, कई लोगों को लगा चुके थे चूना
X

Delhi Crime दिल्ली में ऑक्सीजन (Oxygen) की जामाखोरी और कालाबाजारी (Black Marketing) नहीं रुक रही है। दो अफ्रीकी नागरिकों (Two African Arrested) को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के बहाने लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि आरोपियों की पहचान नाइजीरिया निवासी चीमा बेनेथ (42) और घाना के रहने वाले जोनाथन कोजो (44) के रूप में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि पांच मई को, एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसे अपने रिश्तेदार के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत थी, जो कोविड-19 से पीड़ित था और सोशल मीडिया पर एक फोन नंबर मिलने के बाद, उसने आरोपी से संपर्क किया।

पैसे देने के बदले में पीड़ित को कोई सिलेंडर नहीं मिला

जिसने उसे एक ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए 16000 और 4,000 रुपये परिवहन शुल्क के रूप में देने को कहा कि जिसके बाद शिकायतकर्ता ने 20,000 रुपये उनके खाते में अंतरित कर दिए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने आश्वासन दिया कि सिलेंडर उसके पते पर पहुंच जाएगा। हालांकि, पीड़ित को कोई सिलेंडर नहीं मिला और जब उसने आरोपी से संपर्क करने की कोशिश की, तो उन्होंने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) शिबेश सिंह ने कहा कि जांच के दौरान, यह पाया गया कि विदेशी नागरिक भारत भर में फैले धोखाधड़ी रैकेट में शामिल थे। बृहस्पतिवार को पुलिस ने बेनेथ को दक्षिणी दिल्ली के ग्रीन पार्क से गिरफ्तार किया। उसके खुलासे के आधार पर, उसके सहयोगी कोजो को भी शनिवार को पकड़ा गया।

ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाला गिरफ्तार

ऑक्सीजन सिलेंडर दिलाने के नाम पर लोगों को कथित तौर पर ठगने के आरोपी 22 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आरोपी की पहचान जहांगीरपुरी निवासी जय किशन के तौर पर हुई है। पुलिस ने कहा कि हिमांशु नामक एक व्यक्ति की शिकायत पर मंगलवार को मामला दर्ज किया गया था। शिकायतकर्ता के मुताबिक उसके परिवार के सदस्य कोविड-19 से ग्रसित पाए गए, जिसके बाद 27 अप्रैल को उसे ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत पड़ी। शिकायतकर्ता के मुताबिक, उसकी नजर व्हाट्सऐप पर एक विज्ञापन पर पड़ी जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर की घर पर आपूर्ति करने की बात कही गई थी।

Next Story