Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Crime: तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, कश्मीरी गेट से ट्रामाडोल की 42 हजार गोलियां जब्त

Delhi Crime: पुलिस ने बताया कि दो जून की रात को कश्मीरी गेट पर वाहनों की जांच कर रही एक पुलिस टीम को एक खड़ी कार पर संदेह हुआ। कार को खड़ा किए जाने का कारण पूछे जाने पर उसमें बैठे तीन लोगों ने भागने की कोशिश की, लेकिन वे असफल रहे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार की तलाशी लेने पर उसमें से ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड के 74 डिब्बे मिले।

Delhi Crime: तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, कश्मीरी गेट से ट्रामाडोल की 42 हजार गोलियां जब्त
X

 तस्कर गिरोह का भंडाफोड़

Delhi Crime दिल्ली में एक बड़े तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ (Smuggling Gang Busted) किया गया है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां कश्मीरी गेट इलाके (Kashmere Gate Area) से ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड की 42 हजार गोलियां (42 Thousand Tramadol Pills) जब्त करके नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा किया है। अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार (Six Arrested) किया जा चुका है।

ट्रामाडोल को स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत नशीले पदार्थ के रूप में वर्गीकृत किया गया है और इसका उपयोग दर्द निवारक के रूप में किया जाता है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में अब तक आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि कश्मीरी गेट इलाके में छापेमारी की कार्रवाई के दौरान ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड की 42,000 गोलियां जब्त की गई हैं।

जिसमें नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। पुलिस ने बताया कि दो जून की रात को कश्मीरी गेट पर वाहनों की जांच कर रही एक पुलिस टीम को एक खड़ी कार पर संदेह हुआ। कार को खड़ा किए जाने का कारण पूछे जाने पर उसमें बैठे तीन लोगों ने भागने की कोशिश की, लेकिन वे असफल रहे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार की तलाशी लेने पर उसमें से ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड के 74 डिब्बे मिले।

Next Story