Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Crime: पुलिस ने 'लिफाफेबाज गैंग' का किया पर्दाफाश, 4 सदस्य गिरफ्तार

Delhi Crime: इनकी पहचान रॉबी (40), राहुल कुमार (29), एलिक अब्राहम (37) और राहुल (27) के तौर पर हुई है। इन लुटेरों के पास से चोरी के कई मोबाइल फोन, ज्वेलरी, लिफाफे और भी अन्य सामान बरामद किये है। पुलिस के मुताबिक, ये बदमाश धोखाधड़ी, चोरी और डकैती जैसे कई मामलों में शामिल रहे हैं।

लूटपाट का विरोध करने पर बदमांशों ने चलाईं गोली, लूट के सामान के साथ आरोपी गिरफ्तार
X
गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली पुलिस ने लिफ्ट देकर लूटने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गैंग के चार सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है। इस गैंग के सदस्य खुद को किसी न किसी सरकारी महकमें का अधिकारी बताकर राहगीरों को लूटने का काम करते थे। इनकी पहचान रॉबी (40), राहुल कुमार (29), एलिक अब्राहम (37) और राहुल (27) के तौर पर हुई है। इन लुटेरों के पास से चोरी के कई मोबाइल फोन, ज्वेलरी, लिफाफे और भी अन्य सामान बरामद किये है। पुलिस के मुताबिक, ये बदमाश धोखाधड़ी, चोरी और डकैती जैसे कई मामलों में शामिल रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, यह गैंग 'लिफाफेबाज गैंग' के तौर पर अपनी दहशत फैलाते थे और ये सबसे ज्यादा राहगीरों को अपना शिकार बनाते थे। इस गैंग के सदस्य सरकारी अधिकारी बनकर राहगीरों को धोखा देते थे और उनका सामान लिफाफे में रखवा लेते थे बाद में दूसरे लिफाफे से बदल देते थे। इसके बाद गैंग के सदस्य सामान लेकर भाग जाते थे।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण)अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि सोमवार को मिली सूचना के आधार पर रिंग रोड पर एक जाल बिछाया गया और डिफेंस कॉलोनी में एक बस स्टैंड के पास कार में सवार होकर जा रहे चार लोगों से पूछताछ की गई। जांच करने पर इसके पास से संदिग्ध सामान बरामद किए गए और आगे की पूछताछ वे 'लिफाफेबाज' गैंग के सदस्य पाए गए। पुलिस ने इन सबको हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया है। मामले में आगे कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं पकड़े गये आरोपी से पूछताछ जारी है। साथ ही इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है।

Next Story