Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने जमाखोरियों पर कसा शिकंजा, 73 मामले दर्ज कर 91 को किया गिरफ्तार

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव द्वारा मंगलवार को ट्वीट किये गए आंकड़े के मुताबिक, पुलिस ने विभिन्न छापों में 13 ऑक्सीमीटर, 18 ऑक्सी पंप, रेमडेसिविर के दो खाली इंजेक्शन, तीन एंबुलेंस, नौ ओपन प्रेशर रेगुलेटर, 213 पल्स ऑक्सीमीटर, सात गैस पाइप, सात डबल गेज रेगुलेटर, और 1591 दूसरी चीजें जब्त कीं।

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने जमाखोरियों पर कसा शिकंजा, 73 मामले दर्ज कर 91 को किया गिरफ्तार
X

दिल्ली पुलिस ने जमाखोरियों पर कसा शिकंजा

Delhi Crime दिल्ली में कोरोना का कहर (Coronavirus) जारी है। अस्पतालों (Delhi Hospitals) में संसाधनों की कमी से लोगों की परेशानी बढ़ रही है। वहीं ऑक्सीजन (Oxygen) और दवाइयों (Medicine) को लेकर कालाबाजारी (Black Marketing) रूक नहीं रही। ऐसे में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इन संसाधनों की जमाखोरियों के खिलाफ लगाम कसना शुरू कर दिया है। इसी बीच, दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 महामारी (Covid Pandemic) के बढ़ते मामलों के बीच दवाओं व चिकित्सा उपकरणों की जमाखोरी व कालाबाजारी के संबंध में 70 से ज्यादा मामले दर्ज कर 91 लोगों को गिरफ्तार (91 Arrested) किया है।

दिल्ली के कई हिस्सों में पुलिस मार रही छापे

दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव द्वारा मंगलवार को ट्वीट किये गए आंकड़े के मुताबिक, पुलिस ने विभिन्न छापों में 13 ऑक्सीमीटर, 18 ऑक्सी पंप, रेमडेसिविर के दो खाली इंजेक्शन, तीन एंबुलेंस, नौ ओपन प्रेशर रेगुलेटर, 213 पल्स ऑक्सीमीटर, सात गैस पाइप, सात डबल गेज रेगुलेटर, और 1591 दूसरी चीजें जब्त कीं। उन्होंने ट्वीट किया कि इस संदर्भ में कुल 73 मामले दर्ज किये गए।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने दी जानकारी

इनमें से 49 मामले कालाबाजारी और जमाखोरी के संदर्भ में जबकि 24 मामले धोखाधड़ी के सिलसिले में दर्ज किये गए। श्रीवास्तव ने बताया कि 425 रेमडेसिविर इंजेक्शन, 90 फेवीपीराविर टेबलेट, 213 ऑक्सीजन सिलेंडर, 225 ऑक्सीजन सांद्रक और 82 ऑक्सीजन प्रवाह नियंत्रक भी सुरक्षा कर्मियों द्वारा जब्त किये गए। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने के साथ ही पुलिस ने कई लोगों को कथित तौर पर ऑक्सीजन सिलेंडरों, रेमडेसिविर इंजेक्शनों और अन्य चिकित्सा उपकरणों की जमाखोरी और कालाबाजारी करने तथा उन्हें ऊंचे दामों पर कोविड के मरीजों को बेचने के सिलसिले में गिरफ्तार किया।

पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया था कि एंबुलेंस सेवा प्रदाताओं द्वारा ज्यादा शुल्क वसूले जाने, श्मशान घाटों पर उत्पीड़न, जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी, ऑक्सीजन और चिकित्सा उपकरणों के ज्यादा दाम वसूले जाने अथवा किसी तरह की धोखाधड़ी होने पर लोग हेल्पलाइन नंबर 011-23469900 पर फोन करें।

Next Story