Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खान चाचा रेस्तरां का मालिक नवनीत कालरा गिरफ्तार, ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर की कालाबाजारी का है आरोप

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उसके तीन रेस्तरां से कुछ दिन पहले 500 से अधिक ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर जब्त हुए थे और वह उसके बाद फरार था। ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर कोविड-19 मरीजों के इलाज में महत्वपूर्ण उपकरण माने जाते हैं और संक्रमण की दूसरी लहर में इनकी भारी मांग है।

खान चाचा रेस्तरां का मालिक नवनीत कालरा गिरफ्तार, ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर कालाबाजारी का है आरोप
X

खान चाचा रेस्तरां का मालिक नवनीत कालरा गिरफ्तार

Delhi Crime दिल्ली में ऑक्सीजन (Oxygen) की कालाबाजारी (Black Marketing) करने वाला नवनीत कालरा को आखिरकार गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया है। वे काफी दिनों से फरार चल रहे थे। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बीच उनके रेस्त्रां से 500 से अधिक ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर (Oxygen Constructor) मिले थे। इसकी जानकारी पुलिस ने दी है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कोरोना वायरस महामारी के बीच ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर की कथित तौर पर जमाखोरी करने और उनकी कालाबाजारी करने के आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा को रविवार रात गिरफ्तार कर लिया।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उसके तीन रेस्तरां से कुछ दिन पहले 500 से अधिक ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर जब्त हुए थे और वह उसके बाद फरार था। ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर कोविड-19 मरीजों के इलाज में महत्वपूर्ण उपकरण माने जाते हैं और संक्रमण की दूसरी लहर में इनकी भारी मांग है। दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कालरा को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था।

एक सत्र अदालत द्वारा राहत देने से इनकार किए जाने के बाद 13 मई देर शाम कालरा ने हाईकोर्ट का रुख किया था। हाल में पुलिस की छापेमारी में कालरा के तीन रेस्तरां- खाना चाचा, नेगा जू और टाउन हॉल- से 524 ऑक्सीजन सांद्रक बरामद किए गए थे। इस मामले की जांच बाद में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दी गई थी। पुलिस ने दावा किया था कि इन ऑक्सीजन सांद्रकों को चीन से आयात किया गया था और 50 से 70 हजार रुपये में बेचा जा रहा था जबकि इनकी वास्तविक कीमत 16 से 22 हजार के बीच थी।

Next Story