Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Crime: कोरोना से गृह मंत्रालय में काम कर रही महिला की मौत, पड़ोसी ने फर्जी दस्तावेज बनाकर बेचा घर

Delhi Crime: महिला की कोरोना से मौत के बाद उसके घर में कोई नहीं रह रहा था। इस बात का फायदा उठाते हुए उनके पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने महिला के घर को बेच दिया। घर को बेचने के लिए फर्जी पेपर बनाए गए थे। हालांकि महिला के बेटे को जब इस बात का पता चला तो वह दिल्ली पुलिल में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Delhi Crime: कोरोना से गृह मंत्रालय में काम कर रही महिला की मौत, पड़ोसी ने फर्जी दस्तावेज बनाकर बेचा घर
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Delhi Crime दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave Of Corona) के दौरान जो मंजर लोगों ने देखा उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। यहां से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। वहीं इस साल कोरोना की दूसरी लहर में गृह मंत्रालय (Home Ministry) की एक महिला अधिकारी की कोरोना से मौत हो गई थी। जो की वह अपने घर पर अकेली रहती थीं। मृतिका की पहचान पुनिता कुमारी असोक के रूप में हुई है।

लेकिन उसके मौत के बाद उसके घर में कोई नहीं रह रहा था। इस बात का फायदा उठाते हुए उनके पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने महिला के घर को बेच दिया। घर को बेचने के लिए फर्जी पेपर बनाए गए थे। हालांकि महिला के बेटे को जब इस बात का पता चला तो वह दिल्ली पुलिल में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, मृतिका महिला के बेटा एडवर्ड कोलिंस जेम्स (32) तमिलनाडु के रहने वाले हैं। वह पुणे की एक कंपनी में काम कर रहे हैं। पुलिस को शिकायत में बताया कि उनकी मां गृह मंत्रालय में अधिकारी के तौर पर काम कर थी थीं। लेकिन कोरोना के कारण उनकी मौत हो गई थी। उनके परिवार ने नजफगढ़ के रोशन गार्डन में 233 गज का एक प्लॉट खरीदा हुआ था और उनके पिता ने दो मंजिल का मकान बना दिया था।

इसकी देखरेख का काम उनकी मां ही करती थीं। जिसके बाद उन्होंने सरकारी क्वॉर्टर खाली कर दिया था। नजफगढ़ में जब उनके पड़ोसी को उनकी मौत की खबर मिली तो उसने फर्जी दस्तावेज तैयार कर उनका घर बेच दिया। इस बात का पता एक रिश्तेदार द्वारा चली जिसके बाद वह पुणे से दिल्ली आकर पुलिस में शिकायत दी। अब पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। वहीं मामले की जांच में जुटी है।

Next Story