Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Crime: NRI के खातों से पैसे उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन बैंक कर्मियों समेत 12 लोग गिरफ्तार

Delhi Crime: डीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने फर्जी तरीके से चेक बुक हासिल कर ली थी, जिसे बरामद कर लिया गया है। इतना ही नहीं इन जालसाजों ने खाताधारक के यूएस स्थित फोन नंबर के समान मोबाइल फोन नंबर भी हासिल कर लिया था। इन आरोपियों से फिलहाल पूछताछ जारी है।

Delhi Crime: NRI के खातों से पैसें उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन बैंक कर्मियों समेत 12 लोग गिरफ्तार
X

 NRI के खातों से पैसें उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Delhi Crime दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को आज बड़ी कामयाबी मिली है। क्योंकि यहां एनआरआई (NRI) के खातों से पैसें उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश (Busted) किया गया है। इस आरोप में दिल्ली पुलिस ने 3 बैंक कर्मियों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार (12 Arrested) किया है। इनके पास से चेक बुक और मोबाइल फोन (Check Book And Mobile Phone) बरामद किए गए है। आपको बता दें कि इन आरोपियों की हरकतों से कई एनआरआई परेशान थे। इन आरोपियों के बारे में शिकायत दी गई जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की है।

पकड़े किए गए इन सभी आरोपियों पर अत्यधिक धनराशि वाले एनआरआई बैंक खाते से गलत तरीकों से रकम निकालने का आरोप है। इस मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

इन आरोपियों में तीन एचडीएफसी बैंक के कर्मचारी भी शामिल हैं। इस मामले में पुलिस ने कहा कि इन आरोपियों को अत्यधिक धनराशि वाले एनआरआई बैंक खाते से अनधिकृत निकासी के प्रयासों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

इन लोगों द्वारा खाते से अनधिकृत ऑनलाइन लेन-देन के 50 से अधिक बार कोशिश की गई थी। डीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने फर्जी तरीके से चेक बुक हासिल कर ली थी, जिसे बरामद कर लिया गया है। इतना ही नहीं इन जालसाजों ने खाताधारक के यूएस स्थित फोन नंबर के समान मोबाइल फोन नंबर भी हासिल कर लिया था। इन आरोपियों से फिलहाल पूछताछ जारी है।

Next Story