Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Crime: ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल गैंग का पर्दाफाश, लोगों को ठगने के आरोप में पांच गिरफ्तार

Delhi Crime: पुलिस ने सोमवार को बताया कि इस गोरखधंधे के सरगना एन मरीमुत्तू (38), मणि कार्तिक (32) , के राहुल (18) और सी शिवा (28) तथा प्राची अरोड़ा (20) को गिरफ्तार किया गया है।

Delhi Crime: ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल गैंग का पर्दाफाश, लोगों को ठगने के आरोप में पांच गिरफ्तार
X

ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल गैंग का पर्दाफाश

Delhi Crime Delhi fraud राजधानी में कथित रूप से फर्जी कॉल सेंटर चलाने और ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल का कर्मचारी बताकर लोगों को ठगने को लेकर एक महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि इस गोरखधंधे के सरगना एन मरीमुत्तू (38), मणि कार्तिक (32) , के राहुल (18) और सी शिवा (28) तथा प्राची अरोड़ा (20) को गिरफ्तार किया गया है। मरीमुत्तू और कार्तिक केशवपुरम में, राहुल एवं शिवा शकुरपुर में रहते हैं और प्राची अरोड़ा बुराड़ी में रहती है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से आठ मोबाइल फोन, आठ एटीएम कार्ड और दस सिमकार्ड बरामद किये। एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी कि ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल का कर्मचारी बताते हुए कुछ अज्ञात लोगों ने उसे कॉल किया और बताया कि पिछली खरीदारी के आधार पर उसे सौभाग्यशाली ग्राहक के रूप में चुना गया है और उसने कार जीती है। शिकायतकर्ता के अनुसार जब वह कार के बदले नकद लेने पर राजी हुआ तब उससे 'प्रोसेसिंग फी' देने को कहा गया और उसने फोनकर्ता द्वारा बताये गये खाते में 6000 रूपये डाले। लेकिन इस बीच शिकायतकर्ता को संदेह हो गया और उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम) विजयंत आर्य ने कहा कि जांच के दौरान, पाया गया कि शिकायतकर्ता को जो खाता नंबर दिया गया, उसे अरोड़ा नामक एक व्यक्ति के नाम से खोला गया है। इस व्यक्ति के कॉल डिटेल का विश्लेषण किया गया और फर्जी कॉल सेंटर का पता चला जो केशवपुरम से चलाया जा रहा था। तब छापा मारा गया और पांच लोग गिरफ्तार किये गये। जांच के दौरान यह भी पाया गया कि खाता 21 अक्टूबर, 2020 को खोला गया था और एक ही महीने में 27 लाख रूपये का लेन-देन हुआ। पुलिस के अनुसार, आरोपी डाटा प्रदाताओं से उन ग्राहकों का डाटा मांग लेते थे, जिन्होंने हाल ही ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टलों से खरीदारी की।

Next Story