Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Crime: बरवाला में 'Tata Salt' के नाम से फर्जी नमक बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, पुलिस ने मालिक को किया गिरफ्तार

Delhi Crime: पुलिस उपायुक्त राजीव रंजन सिंह ने बताया कि एक सूचना के आधार पर हमारी टीम ने बरवाला में एक फैक्ट्री में छापा मारा, जहां से नकली पैकेजिंग सामग्री, बिजली तौल मशीन और इलेक्ट्रिक सीलिंग, पैकिंग के अलावा भारी मात्रा में नकली टाटा नमक मिला और सिलाई मशीनें जब्त कर ली गई हैं।

Delhi Crime: बरवाला में
X

बरवाला में 'टाटा नमक' के नाम से फर्जी नमक बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश

Delhi Crime दिल्ली के बरवाला (Barwala) में नकली नमक बनाने की एक फैक्ट्री (Fake Salt Factory) का पर्दाफाश (Busted) किया गया है। यहां सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने छापा (Raid) मारकर इस फैक्ट्री के मालिक को गिरफ्तार (Owner Arrested) किया है। आरोपी की पहचान महेश उर्फ ​​टोनी (33) के रूप में हुई है। आरोपियों ने 'टाटा नमक' (Tata Salt) के नाम से नकली नमक बना रहे थे। क्योंकि बाजारों में टाटा नमक सबसे अधिक बिकने वाला नमक है।

लोग सबसे ज्यादा इसी नमक को खरीदते है। वहीं छापेमारी के दौरान पुलिस ने 2,640 किलो ग्राम नकली नमक बरामद किया है और लगभग 2,000 पैकेट मिले, जिनपर टाटा नमक लिखा हुआ था, नौ प्लास्टिक बैग खुले नमक के साथ और लगभग 915 प्रिंटिड नकली पैकेट थे।

पुलिस उपायुक्त राजीव रंजन सिंह ने बताया कि एक सूचना के आधार पर हमारी टीम ने बरवाला में एक फैक्ट्री में छापा मारा, जहां से नकली पैकेजिंग सामग्री, बिजली तौल मशीन और इलेक्ट्रिक सीलिंग, पैकिंग के अलावा भारी मात्रा में नकली टाटा नमक मिला और सिलाई मशीनें जब्त कर ली गई हैं।

डीसीपी ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस में वह एक मास्टरजी के संपर्क में आया, जो पैक किए गए खाद्य पदार्थों के व्यवसाय में था और जिसने उसे नकली नमक का अपना व्यवसाय शुरू करने का सुझाव दिया था। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं इसके तार किस-किस से जुड़े है उसके बारे में भी पता किया जा रहा है।

Next Story