Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Crime: ब्याज मुक्त कर्ज दिलाने का झांसा देकर की सवा लाख की ठगी, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Delhi Crime: एक व्यक्ति लाखों का लोन दिलवाने के नाम पर चपत लगाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार (Two Arrested) किया गया है। आरोपियों की पहचान मोहम्मद अनीस (38) और अब्दुल जब्बार (31) के रूप में की गई है। इनके पास से छह मोबाइल फोन और लोगों के विवरण लिखे गए कई रजिस्टर बरामद किये गए हैं। इसकी जानकारी पुलिस ने

Delhi Crime: ब्याज मुक्त कर्ज दिलाने का झांसा देकर की सवा लाख की ठगी, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
X

Delhi Crime दिल्ली में ब्याज मुक्त ऋण (Interest Free Loan) दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ (Gang Busted) किया गया है। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति लाखों का लोन दिलवाने के नाम पर चपत लगाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार (Two Arrested) किया गया है। आरोपियों की पहचान मोहम्मद अनीस (38) और अब्दुल जब्बार (31) के रूप में की गई है। इनके पास से छह मोबाइल फोन और लोगों के विवरण लिखे गए कई रजिस्टर और दस्तावेज बरामद किये गए हैं। इसकी जानकारी पुलिस ने मंगलवार को दी।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 21 जून को लोकेश नामक व्यक्ति ने ओखला औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि अज्ञात लोगों ने उसे एलआईसी से 30 लाख रुपये का ब्याज मुक्त ऋण दिलाने का वादा किया और सर्विस चार्ज के रूप में सवा दो लाख रुपये लिए। लेकिन न लोन मिला न सर्विस चार्ज के पैसे वापस मिले।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) आर. पी. मीणा ने कहा कि शिकायतकर्ता गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन पर स्टेशन कंट्रोलर का काम करता है और उसने फ्रॉड कॉल के झांसे में आकर ऑनलाइन माध्यम से आरोपी के आईडीएफसी बैंक खाते में 2.25 लाख रुपये जमा कर दिए।

पैसा लेने के बाद आरोपी ने शिकायतकर्ता के फोन कॉल का उत्तर देना बंद कर दिया। पुलिस के बताया कि आरोपी के बैंक खातों की जांच की गई। वहीं, तकनीकी सर्विलांस की मदद से पुलिस ने ईस्ट कैलाश इलाके में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Next Story