Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमडेसिविर के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, पुलिस संदिग्ध लेन-देन की जांच में जुटी

पुलिस ने बताया कि आरोपी रोहित कुमार फरीदाबाद में रहता है और वह मूल रूप से झारखंड के रांची का निवासी है। पुलिस को ठगी की शिकायत मिली थी जिसके बाद उसे जांच में एक ऐसे बैंक खाते का पता चला कि जिसमें संदिग्ध लेन-देन किया गया था।

ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमडेसिविर के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, पुलिस संदिग्ध लेन-देन की जांच में जुटी
X

ऑक्सीजन सिलेंडर और रेमडेसिविर के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

Delhi Fraud दिल्ली में ऑक्सीजन (Oxygen) और रेमडेसिविर (Remdesivir) की कालाबाजारी (Black Marketing) के मामले रोज सामने आ रहे है। वहीं अब इनके नाम पर लोगों से ठगी (Fraud) का मामला भी सामने आया है। ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) एवं रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Vaccine) उपलब्ध कराने के नाम पर लोगों से ठगी करने के आरोप में 24 साल के एक व्यक्ति को मंगलवार को फरीदाबाद से गिरफ्तार (Arrested) किया गया। पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि आरोपी रोहित कुमार फरीदाबाद में रहता है और वह मूल रूप से झारखंड के रांची का निवासी है। पुलिस को ठगी की शिकायत मिली थी जिसके बाद उसे जांच में एक ऐसे बैंक खाते का पता चला कि जिसमें संदिग्ध लेन-देन किया गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह खाता दक्षिण दिल्ली के बापू पार्क निवासी मोहम्मद रियाज का था। उन्होंने बताया कि बाद में यह बात सामने आयी कि अवैध लेन-देन करने के लिए रोहित एवं शहंशाह नाम से उसी बैंक में एक ही पते पर दो और खाते संचालित किये जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार तकनीकी विश्लेषण के दौरान यह पाया गया कि सर्वेश नामक एक व्यक्ति इन व्यक्तियों के संपर्क में था।

पुलिस ने बताया कि सर्वेश और रियाज की तलाश में पुलिस मंगलवार को फरीदाबाद के इस्माइलपुर पहुंची और उसने कुमार को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान कुमार ने बताया कि उसने अवैध लेन-देन करने और लोगों को ठगने के लिए सर्वेश की मदद से विभिन्न बैंकों में पांच खाते खोले थे। पुलिस के अनुसार उसने बताया कि उसने बापूपार्क, कोटला के पते वाले पहचान कार्ड पर ये खाते खोले थे। पुलिस अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं ठगी की राशि का पता लगाने के लिए जांच में जुटी है।

Next Story