Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Crime: अमेजन का डिलीवरी ब्वॉय ग्राहक से ठगी करने के जुर्म में गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि दक्षिण दिल्ली के केएम पुर पुलिस थाने में 19 अक्टूबर को एक ग्राहक की शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू की गई थी। आरोपी से ग्राहक का मोबाइल फोन बरामद किया गया जो उसने बेच दिया था।

Delhi Crime: अमेजन का डिलीवरी ब्वॉय ग्राहक से ठगी करने के जुर्म में गिरफ्तार
X

प्रतीकात्मक  फोटो

दिल्ली में ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के लिए काम करने वाले एक व्यक्ति ने ग्राहक को से यह झूठ बोल कर ठग लिया कि उसका ऑर्डर रद्द हो गया है और उसके पैसे वापस हो जाएंगे। शॉपिंग कंपनी के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी से ग्राहक का मोबाइल फोन बरामद किया गया जो उसने बेच दिया था। पूछताछ के दौरान, आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने जानबूझकर मोबाइल फोन अपने

पास रख लिया और पैसे की जरूरत होने पर उसे बेच दिया। पुलिस ने बुधवार को बताया कि आरोपी मनोज (22) पश्चिम दिल्ली के कीर्ति नगर का निवासी है। पुलिस ने कहा कि दक्षिण दिल्ली के केएम पुर पुलिस थाने में 19 अक्टूबर को एक ग्राहक की शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू की गई थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि अमेजन के लिए काम करने वाला एक डिलीवरी ब्वॉय एक अक्टूबर को दक्षिणी दिल्ली के किदवई नगर में उसके घर एक मोबाइल फोन देने के लिए आया था। डिलीवरी ब्वॉय ने उन्हें कहा कि उनका ऑर्डर रद्द कर दिया गया है और उन्हें जल्द ही पैसे वापस मिल जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जब उसने ऑर्डर की स्थिति चेक की तो तो उसमें मोबाइल फोन की डिलीवरी हो चुकी दिख रहा था। जब व्यक्ति ने अमेजन से संपर्क किया तो उन्होंने भी कहा कि मोबाइल फोन उन्हें डिलीवर हो चुका है। पुलिस उपायुक्त(दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि जांच के बाद भादसं की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि छापेमारी कर आरोपी डिलीवरी ब्वॉय को गिरफ्तार कर लिया गया।

Next Story