Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में युवाओं को टीका लगना शुरू, इन नेताओं ने कोरोना वैक्सीनेशन सेंटरों का लिया जायजा, कही ये बड़ी बात

इस तीसरे चरण में 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। आपको बता दें कि टीकाकरण के लिए 77 स्कूलों में पांच-पांच टीकाकरण बूथ बनाए गए। लोगों को बड़ी संख्या में टीका लग सके इसके लिए स्कूलों में केन्द्र बनाए गए हैं।

दिल्ली में युवाओं को लगने लगी वैक्सीन, इन नेताओं ने कोरोना वैक्सीनेशन सेंटरों का लिया जायजा, कही ये बड़ी बात
X

दिल्ली में युवाओं को लगने लगी वैक्सीन

Delhi Covid Vaccination दिल्ली में कोरोना टीकाकरण अभियान के तीसरा चरण (Third Phase) की शुरुआत हो गई है। इस चरण में युवाएं वैक्सीन (Youngster Get Vaccinated) लेने के लिए उत्साहित दिखे। क्योंकि दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona Virus) का कोहराम मचा हुआ है। ऐसे में कोरोना से बचने के लिए ये वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है और इसलिए इस तीसरे चरण में 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। आपको बता दें कि टीकाकरण के लिए 77 स्कूलों में पांच-पांच टीकाकरण बूथ बनाए गए। लोगों को बड़ी संख्या में टीका लग सके इसके लिए स्कूलों में केन्द्र बनाए गए हैं।

वहीं आज इन कोविड वैक्सीनेशन केंद्रों पर दिल्ली के कई बड़े नेता निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान इन्होंने वहां मौजूद लोगों से टीकाकरण को लेकर हाल चाल जाना है। सबसे पहले, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विनोद नगर के एक कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में चल रहे 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन का जायज़ा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज दिल्ली सरकार के 76 स्कूलों में 301 सेंटर में 18-45 साल के लोगों के वैक्सीनेशन का प्रोग्राम शुरू हुआ है।

उन्होंने कहा कि हम इसे 300 स्कूलों तक लेकर जाएंगे, हमें जैसे-जैसे और वैक्सीन मिलेगी हम इसे बढ़ाते जाएंगे। हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आई है, आज हमने वैक्सीनेशन के लिए 45,150 लोगों को अपॉइंटमेंट दिया है। दूसरी जगह, दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने ज़ाफराबाद एक्सटेंशन इलाके में वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा कर वहां चल रहे 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन का दौरा किया।

गोपाल राय ने कहा कि जैसे-जैसे वैक्सीन की खेप आती जाएगी, हम सेंटर बढ़ाते जाएंगे। तीसरी नंबर पर आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा ने राजेंद्र नगर के एक वैक्सीनेशन सेंटर में चल रहे 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन का जायज़ा लिया। वैक्सीनेशन सेंटर के इंचार्ज ने बताया कि हम लोग लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज से आए हैं। हमने 450 लोगों को वैक्सीन देने की योजना बनाई है। आज हम कोविशील्ड वैक्सीन दे रहे हैं।

Next Story