Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Covid Vaccination: कोरोना वैक्सीन की कमी जल्द होगी दूर, दिल्ली सरकार ने ग्लोबल टेंडर किया जारी

Delhi Covid Vaccination: दिल्ली सरकार द्वारा जारी टेंडर में वैक्सीन के अंतरराष्ट्रीय मनुफैक्चरर्स और उनके अधिकृत एजेंट्स से आयात करने के लिए टेक्नो-कमर्शियल प्रपोजल मांगे गए हैं। प्रावधान किया गया है कि टेंडर में हिस्सा लेने वाले बिडर अपने प्रपोजल केंद्रीय खरीद एजेंसी और डीजीएचएस, दिल्ली सरकार के पास 7 जून की शाम 5 बजे तक भेज सकते हैं।

वैक्सीन बगैर खाली हाथ आए वैक्सीनेटर, 2 घंटे दवा का इंतजार
X

टीकाकरण केंद्र (प्रतीकात्मक फोटो)

Delhi Covid Vaccination दिल्ली में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) शुरू किया गया है। लेकिन वैक्सीन न होने के कारण उसे भी बंद करना पड़ा है। इसलिए वैक्सीन की किल्लत को देखते हुए अब दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने बड़ा फैसला किया है। उन्होंने अब टीका खरीद का ग्लोबल टेंडर (Global Tender) जारी कर दिया है। ताकि दिल्ली को पर्याप्त मात्रा में कोरोना वैक्सीन मिल सके, इसके लिए दिल्ली सरकार ने वैश्विक वैक्सीन मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों से 1 करोड़ डोज के लिए टेंडर जारी किया है। वैक्सीन के लिए बिड करने की आखिरी तारीख 7 जून निर्धारित की गई है।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी टेंडर में वैक्सीन के अंतरराष्ट्रीय मनुफैक्चरर्स और उनके अधिकृत एजेंट्स से आयात करने के लिए टेक्नो-कमर्शियल प्रपोजल मांगे गए हैं। प्रावधान किया गया है कि टेंडर में हिस्सा लेने वाले बिडर अपने प्रपोजल केंद्रीय खरीद एजेंसी और डीजीएचएस, दिल्ली सरकार के पास 7 जून की शाम 5 बजे तक भेज सकते हैं। टेंडर में हिस्सा लेने वाले वैक्सीन कंपनियों के लिए कुछ शर्तें भी तय की गई हैं।

इसके तहत बताया गया है कि उन्हीं कंपनियों की वैक्सीन ली जाएगी, जिनके टीके को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DGCI) द्वारा मान्यता दी गई हो. अपने प्रपोजल में बिडर को यह जानकारी देनी होगी कि वैक्सीन की सप्लाई आर्डर जारी होने की तारीख के पहले 7 दिन, 8-15 दिन, 16-23 दिन, 24-31 दिन और 31-45 दिन के भीतर वो कितनी डोज़ दिल्ली को आपूर्ति करेंगे। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने अब तक कोविशील्ड, कोवैक्सीन और रूस के स्पूतनिक वी टीके को मंजूरी दी है।

Next Story